Breaking News

वोट डालने की अपील करते हैं ये बॉलीवुड के सितारे, खुद नहीं करते मतदान

Posted on: 29 Apr 2019 19:13 by Mohit Devkar
वोट डालने की अपील करते हैं ये बॉलीवुड के सितारे, खुद नहीं करते मतदान

बॉलीवुड के कई बड़े सितारें देश को लोकसभा चुनाव में मतदान करने की अपील करते अक्सर नज़र आते हैं. लेकिन क्या आप जानते है की बॉलीवुड के कुछ सितारे ऐसे भी हैं जो इस देश में रहने के बाद भी मतदान नहीं कर सकते. आइये आज हम आपको इनके बारे में बताते हैं.

View this post on Instagram

👓

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) on

इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर बॉलीवुड के खिलाडी यानि अक्षय कुमार आते हैं, अक्षय के पास कनाडा की नागरिकता और उनका पासपोर्ट भी कनाडा से पंजीकृत है. अक्षय को कनाडा की नागरिकता सम्मान के तौर पर मिली हुई है। उन्हें कनाडा की ‘यूनिवर्सिटी ऑफ विंडसर’ से ऑनरेरी डॉक्टरेट लॉ की डिग्री मिली हुई है. इसके बाद उन्हें कनाडा की ऑनरेरी सिटीजनशिप भी दी गई. ऐसे में अक्षय कुमार का नाम भारत की वोटिंग लिस्ट से गायब है.

दूसरे नंबर पर लाखों दिलों की धड़कन आलिया भट्ट हैं. आलिया भट्ट के पास भी भारत की नागरिकता नहीं है. आलिया की मां सोनी राजदान बर्मिंघम से हैं और उनके पास ब्रिटिश नागरिकता है. यही कारण है कि आलिया के पास भी ब्रिटिश पासपोर्ट और वहीं की नागरिकता है.

तीसरे नंबर पर बॉलीवुड की सबसे मशहूर एक्ट्रेस में से एक कटरीना कैफ हैं. कटरीना कैफ के पास ब्रिटिश नागरिकता है. इसी वजह से उन्हें भारत में मताधिकार का इस्तेमाल करने का अधिकार नहीं है.

श्रीलंकाई ब्यूटी और अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस का जन्म मनामा (बहरीन) में हुआ है. ऐसे में उनके पास श्रीलंका की नागरिकता है. जैकलीन के पिता एलरॉय फर्नांडिस एक श्रीलंकन तमिलियन हैं और उनकी मां किम मलेशिया से हैं.

बॉलीवुड में फिल्म ‘रॉकस्टार’ से अपनी अगल पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस नरगिस फाखरी भी भारत में रहकर भी वोट नहीं डाल सकतीं. नरगिस का जन्म न्यूयॉर्क में हुआ था. उनके पास अमेरिकी पास पोर्ट और नागरिकता है.

View this post on Instagram

One more from the shoot with @cykadelic

A post shared by Imran Khan (@imrankhan) on

लिस्ट में फ्लॉप एक्टर इमरान खान का भी नाम आता है. वह अमेरिका के विस्कॉन्सिन के शहर मेडिसन में पैदा हुए थे. लेकिन मां-बाप के तलाक के बाद उन्हें कैलिफोर्निया जाना पड़ा. यही अभिनेता की आगे की पढ़ाई पूरी हुई. बता दें कि उनके पास अमेरिकी नागरिकता और पासपोर्ट है.

इस लिस्ट में सबसे मुख्य नाम सनी लियोनी का भी शामिल हैं. सनी लियोनी के पास कनाडा का पासपोर्ट हैं. इस वजह से वह वोट नहीं डाल सकतीं.

Read More:टीएमसी के 40 विधायक मेरे संपर्क में, 23 मई के बाद छोड़ देंगे दीदी का साथ – मोदी

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com