दलित युवक की मौत पर राजनीतिक रोटी सेकने का काम कर रही भाजपा: सलूजा

0

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने बताया कि 14 जनवरी को सागर निवासी युवक धनप्रसाद अहिरवार को आपसी विवाद में कुछ लोगों ने मिट्टी का तेल डालकर जला दिया था।मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के जैसे ही यह मामला संज्ञान में आया ,उन्होंने तत्काल पुलिस प्रशासन को आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए ,युवक के बेहतर इलाज के निर्देश दिए ,परिवार को तत्काल आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए और सरकार की तरफ़ से भी एक लाख रुपये की सहायता राशि तत्काल स्वीकृत की।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर फरियादी द्वारा एफ़आईआर और मृत्यु पूर्व कथन में दर्ज सभी पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।एंबुलेंस की व्यवस्था कर युवक को तत्काल भोपाल के हमीदिया अस्पताल रेफर किया गया ,वहां से मुख्यमंत्री के निर्देश पर एयर एंबुलेंस से दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में सरकारी खर्च पर बेहतर इलाज के लिए भेजा गया।

बेहद शर्मनाक है कि मुद्दाविहीन भाजपा के पास जब कोई मुद्दा नहीं बचा है तो एक दलित युवक की लाश पर निरंतर झूठ परोस कर भाजपा राजनीतिक रोटी सेक रही है। सलूजा ने कहा कि प्रशासन ने फरियादी युवक द्वारा रिपोर्ट में दर्ज सभी 5 आरोपियों पर कार्यवाही कर दी लेकिन पता नहीं भाजपा किस आधार पर 25-30 आरोपी बता रही है। आरोपी फ़रियादी के अनुसार तय होते है या भोपाल बैठे भाजपा नेताओ के अनुसार? पता नहीं क़ानून की जानकर भाजपा क्यों झूठ परोस रही है ?

दूसरा झूठ भाजपा कह रही है पीड़ित व्यक्ति से मिलने कोई भी प्रदेश का मंत्री नहीं गया तो यह भी सरासर झूठ है।प्रदेश के मंत्री हर्ष यादव ,पीसी शर्मा और आरिफ अकील भोपाल के हमीदिया अस्पताल पीड़ित युवक से मिलने गए थे ,इसके प्रमाण भी मौजूद हैं।

मुख्यमंत्री पर भी भाजपा का लगाया आरोप झूठा है कि मुख्यमंत्री जी इस मामले में मौन रहे।जबकि सच्चाई यह है कि पहले दिन से ही इस घटना पर मुख्यमंत्री जी ने संज्ञान लेते हुए प्रशासन को आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए ,परिवार के लिए आर्थिक सहायता स्वीकृत की ,युवक के बेहतर इलाज के लिए लगातार निर्देश देते रहे लेकिन लगता है कि भाजपा एक दलित युवक की लाश पर राजनीति कर ,राजनीतिक रोटी सेकना चाहती है , जातिगत कार्ड फैलाकर लोगों को बाँटना चाहती है इसलिए इस मामले में निरंतर झूठ परोस कर भ्रमित व गुमराह करने का काम कर रही है व क्षेत्र का सांप्रदायिक माहौल खराब करने में भी भाजपा निरंतर लगी हुई है।भाजपा को ऐसी घटिया राजनीति पर शर्म आना चाहिए।