BJP ने द्रौपदी मुर्मू को बनाया राष्ट्रपति उम्मीदवार, जेपी नड्डा ने किया ऐलान

राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी की तरफ से अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान करते हुए पार्टी ने द्रौपदी मुर्मू को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

राष्ट्रपति चुनाव के लिए बीजेपी की तरफ से अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने द्रौपदी मुर्मू को अपना राष्ट्रपति प्रत्याशी घोषित किया है। राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी की तरफ से अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान करते हुए पार्टी ने द्रौपदी मुर्मू को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि ‘ इस बार एक महिला राष्ट्रपति को मौका मिलना चाहिए’ इस बात पर जोर दिया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि देश को पहली बार आदिवासी समुदाय से राष्ट्रपति देने की तैयारी है। पार्टी ने आदिवासी समुदाय को साधने का काम किया है तो वहीं दूसरी और महिला सशक्तिकरण को लेकर भी संदेश दिया है।

देश के नए राष्ट्रपति का चुनाव 18 जुलाई को होना है और वोटों की गिनती 21 जुलाई को होगी। चुनाव आयोग ने इसके लिए अधिसूचना भी जारी कर दी है। अधिसूचना जारी किए जाने के साथ ही नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 29 जून है।