बिहार से ऑनलाइन ठगी के एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने सबको हैरान कर दिया है. आधुनिकता के इस दौर में आज कल समय बचने के लिए और बढ़िया डिस्काउंट के लालच में आकर अकसर हम ऑनलाइन ऑनलाइन सामान मंगाते है. लेकिन बिहार की यह खबर देखने के बाद अगली बार ऑनलाइन कुछ मंगाने से पहले आप एक बार जरूर सोचेंगे.

दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें चेतन कुमार नाम के व्यापारी ने मीशो वेबसाइट के शैडो फैक्स से ड्रोन ऑर्डर किया था, लेकिन पार्सल देखकर उसे शक हो गया। ऐसे में उसने डिलीवरी बॉय से ही पार्सल खोलने के लिए बोल दिया. डिलीवरी बॉय ने कैमरे के सामने यह कबूल किया कि वह शैडो फैक्स कार्यालय से ही पार्सल लेकर आया था। जिसके अंदर ड्रोन कैमरे की जगह आलू निकले हैं. चेतन ने ड्रोन का पूरा भुगतान ऑर्डर करते वक्त ऑनलाइन ही कर दिया था.

 

मीडिया से बात करते हुए युवक ने बताया कि उसने मीशो पर 85 हजार रुपये का ड्रोन कैमरा 10 हजार में देखा. उसे तभी शक हुआ उसके मीशो को कॉल कर बात कंफर्म किया तो उधर से कहा कि ऑफर चल रहा है इसलिए दाम कर दिया गया है. युवक ने इसके लिए ऑनलाइन 10 हजार पेमेंट भी कर दिया था.

Also Read: Navratri 2022: बिहार का ऐसा मंदिर जहाँ नवरात्रि में महिलाओं का प्रवेश वर्जित, जानिए क्या है वजह

रविवार को जब इसलिए जब डिलीवरी ब्वॉय ऑर्डर देने आया तो उसे डब्बा छोटा देख शक हुआ। उसने पार्सल खोलते हुए वीडियो बनाया. पार्सल खोलते ही युवक हैरान रह गया. उस डब्बे में एक किलो आलू निकला. युवक ने मीशो पर इसकी ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई है. कंपनी ने पैसे वापस करने की बात कही है.