Homeऑटोमोबाइल्सशक्ति पंप्स लिमिटेड की बड़ी घोषणा, जल्द इलेक्ट्रिक व्हीकल्स क्षेत्र में कदम...

शक्ति पंप्स लिमिटेड की बड़ी घोषणा, जल्द इलेक्ट्रिक व्हीकल्स क्षेत्र में कदम रखने को तैयार

• कंपनी के बोर्ड ने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स में लगने वाली मोटर्स, चार्जर्स, कंट्रोलर्स और ड्राइव्स निर्माण के लिए एक पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी को शामिल करने की मंजूरी दी

इंदौर : शक्ति पंप्स (इंडिया) लिमिटेड ने अपने मोटर्स बनाने के 30 वर्षों के अनुभव का इस्तेमाल करते हुए इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की मोटर्स, चार्जर्स, कंट्रोलर्स और मल्टी – एप्लिकेशन कंपोनेंट वेरिएबल फ्रीक्वेंसी ड्राइव्स (वीएफडी) के निर्माण के साथ इलेक्ट्रिक व्हीकल्स क्षेत्र में कदम रखने की घोषणा की। इसके लिए हाल ही में हुई शक्ति पम्पस (इं) लिमिटेड की बोर्ड बैठक में एक पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी को शामिल करने को मंजूरी दी है।

बोर्ड मीटिंग के उपरांत शक्ति पंप्स (इंडिया) लिमिटेड के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर दिनेश पाटीदार ने कहा – “शक्ति पंप्स (इंडिया) लिमिटेड के पास जहां इलेक्ट्रिक मोटर्स बनाने का 30 से अधिक वर्षों का अनुभव है वहीँ पॉवर इलेक्ट्रॉनिक्स इक्विपमेंट बनाने का 5 वर्षों का अनुभव है। इसी अनुभव और विशेषज्ञता के विश्वास के साथ अब हम पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी के माध्यम से इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के बैटरी चार्जर, ईवी कंट्रोलर और ईवी मोटर्स का निर्माण और आपूर्ति करेंगे जिनकी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स बाज़ार को जरूरत है।

शक्ति पम्पस (इंडिया) लिमिटेड, भारत की सबसे बड़ी सबमर्सिबल सोलर पम्पस, मोटोराइज्ड पम्पस की निर्माता और आपूर्तिकर्ता कंपनी है। 1982 में एक छोटी सी शुरुआत के साथ, शक्ति पम्पस एनर्जी एफ्फिशियेंट सबमर्सिबल पम्पस और मोटर्स के निर्माण में अग्रणी है। शक्ति पंप्स ने हाल ही में सिम्हा 2.0 यूनिवर्सल ड्राइव लॉन्च किया है, सिम्हा 2.0 एक अनूठा उत्पाद है जो सोलर पम्पस को पॉवर देता है।

कंपनी ने मिजोरम में भारत का पहला उच्च एचपी सोलर पंपिंग स्टेशन भी स्थापित किया है और हाल ही में पूरे पंजाब में सोलर पम्पस की स्थापना को समय से पहले पूरा करने के लिए सम्मानित किया गया था। शक्ति पंप्स की मध्य प्रदेश के पीथमपुर में दो फैक्ट्रियां हैं. भारत में सोलर पम्पस बाजार में अग्रणी स्थिति के साथ, शक्ति वैश्विक स्तर पर 100 से अधिक देशों में पंपिंग उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला का निर्यात करती है। कंपनी बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular