CM शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान, MP में जल्द निकलेगी 1 लाख सरकारी भर्तियां

मध्यप्रदेश (Madhypradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने हाल ही में एक बड़ी घोषणा की है।

मध्यप्रदेश : मध्यप्रदेश (Madhypradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने हाल ही में एक बड़ी घोषणा की है। उन्होंने बताया है कि एमपी में जल्द ही 1 लाख से ज्यादा सरकारी भर्तियां निकाली जाएगी। इसमे शिक्षक भर्ती में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा। इसके अलावा यदि किसी महिला के पद संपत्ति है तो उसे स्टांप शुल्क 3 के बजाए 1 प्रतिशत लगेगा।

इसका ऐलान बीते दिन सीएम शिवराज ने खुद किया है। खास बात ये है कि उन्होंने अपने चौथे कार्यकाल के 2 साल पूरे होने पर इसकी घोषणा की है। दरअसल, रवींद्र भवन में आयोजित अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए सीएम ने नौकरी का ऐलान किया है। सीएम ने कहा है कि पुलिस में भी 6 हजार पदों पर भर्ती की जाएगी। ऐसे में 50 प्रतिशत अंक लिखित परीक्षा और 50 शारीरिक में होना अनिवार्य है।

Must Read : 25 March : देशभर के लाइव भगवान दर्शन

वहीं महिलों को पुलिस में 30 प्रतिशत का आरक्षण भी देने की बात हुई तो विरोध हुआ था। लेकिन आज जब महिला पुलिस वर्दी में डंडा उठती है तो लोग थरथर कांपने लग जाते हैं। इसके अलावा सीएम ने प्रदेश में सिमी के नेटवर्क के लिए दिग्विजय सरकार पर तंज कस्ते हुए कहा है कि उन्हीं के कार्यकाल में सिमी का नेटवर्क पनपा है। लेकिन सिमी का नेटवर्क हमने ध्वस्त कर दिया।