Bhuvneshwar Kumar ने तोड़ा विश्व रिकॉर्ड, डाली 201 km/Hr की तेज गेंद

शुरुआती ओवरों में गेंद की स्पीड नापने वाला मीटर ठीक से काम नहीं कर रहा था। जिसकी वजह से भुवनेश्वर कुमार जैसे माध्यम तेज गेंदबाज के गेंद की तेजी काफी ज्यादा 205 किमी प्रति घंटा दिखाने लगी।

आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम को 2 टी 20 मैच खेलना है, जो आने वाली T20 वर्ल्ड कप की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है। भारतीय टीम इस सीरीज से आने वाले टी 20 सीरीज के लिए खिलाड़ियों का चयन कर सकती हैं। आपको बता दे कि एक टीम इंग्लैंड दौरे पर हैं और टीम के सभी खिलाड़ी मौजूद है लेकिन दूसरी टीम आयरलैंड दौरे पर हैं तो नए खिलाड़ियों को मौका दिया है।

आयरलैंड के साथ होने वाली सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। मैच बारिश के चलते निर्धारित समय से देरी से शुरू हुआ। जिसके बाद भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। शुरुआती ओवरों में गेंद की स्पीड नापने वाला मीटर ठीक से काम नहीं कर रहा था। जिसकी वजह से भुवनेश्वर कुमार जैसे माध्यम तेज गेंदबाज के गेंद की तेजी काफी ज्यादा 205 किमी प्रति घंटा दिखाने लगी।

Must Read- Indore: CM के उद्बोधन से पहले हाथों में तख्तियां लेकर पहुंचे युवा, किया हंगामा, भाजपा नेताओं ने संभाला मामला

सोशल मीडिया पर भुवनेश्वर कुमार की चर्चाए तेज हो गई हैं। सोशल मीडिया पर फैंस पोस्ट कर रहे
है ‘आखिर भुवनेश्वर कुमार की स्पीड अचानक इतनी कैसे बढ़ गई’। बताया जा रहा है कि स्पीडोमीटर में गेंद की स्पीड 207 किमो प्रति घंटा शो हुई। जिस पर एक यूजर ने ट्विट कर कहा ‘ फास्टेस्ट डिलीवरी इन इंटरनेशनल क्रिकेट’।