HomeदेशBhopal : आज इस रेल मार्ग का वर्चुअल लोकार्पण करेंगे पीएम मोदी,...

Bhopal : आज इस रेल मार्ग का वर्चुअल लोकार्पण करेंगे पीएम मोदी, 18 गांवों को मिलेगा फायदा

Bhopal : पीएम मोदी आज यानी सोमवार के दिन उज्जैन फतेहाबाद रेल मार्ग का भोपाल से वर्चुअल लोकार्पण करने आ रहे हैं। इस दौरान वह उज्जैन और इंदौर से एक-एक मेमू ट्रेन को भी आनलाइन हरी झंडी दिखाएंगे।

Bhopal : पीएम मोदी (PM Modi) आज यानी सोमवार के दिन उज्जैन फतेहाबाद रेल मार्ग (Ujjain Fatehabad rail route) का भोपाल से वर्चुअल लोकार्पण करने आ रहे हैं। इस दौरान वह उज्जैन और इंदौर से एक-एक मेमू ट्रेन को भी आनलाइन हरी झंडी दिखाएंगे। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी सबसे पहले भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन (Rani Kamlapati Railway Station) का उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम की तयारी रविवार के दिन की जा चुकी हैं। इसकी तैयारियों को लेकर डीआरएम विनीत गुप्ता उज्जैन भी आए।

जानकारी मिली है कि यहां से सांसद अनिल फिरोजिया के साथ तैयारियों का जायजा लेते हुए फतेहाबाद तक पहुंचे। उज्जैन-फतेहाबाद के बीच 23 किमी लंबे मार्ग का 245 करोड़ रुपए की लागत से गेज परिवर्तन किया गया है। बताया जा रहा है कि मार्च 2013 में इस ट्रैक को बंद करने की घोषणा की गई थी। वहीं 23 फरवरी 2014 को इस ट्रैक पर आखिरी मीटरगेज ट्रेन चलाई गई थी।

ये भी पढ़ेTulsi vivah 2021: आज है तुलसी विवाह, जानिए शुभ मुहूर्त, महत्व और पूजा विधि

लेकिन आज पीएम मोदी द्वारा रेलवे रूट का फिर से लोकार्पण किया जा रहा है। इस दौरान, वह उज्जैन और इंदौर से एक-एक मेमू ट्रेन को आनलाइन हरी झंडी दिखाएंगे। बताया जा रहा है कि ट्रेन एक घंटा 35 मिनट में उज्जैन से इंदौर पहुंचेगी। खास बात ये है कि उज्जैन से अब फतेहाबाद होते हुए इंदौर की दूरी 18 किमी कम हो जाएगी। इसके साथ ही उज्जैन से देवास होते हुए इंदौर की दूरी 80 किमी है, जबकि उज्जैन से फतेहाबाद होते हुए इंदौर की दूरी 60 किमी ही है।

18 गांवों को मिलेगा फायदा –

जानकारी के मुताबिक, उज्जैन-फतेहाबाद-इंदौर रेलवे रूट फिर से खुलने से चिंतामन, हासामपुरा, बिंद्राज, गोंदिया, लिंबा पिपल्या, लेकोड़ा, राणाबड़, कांकरिया चिराखान, शिवरपुरा खेड़ा, बालरिया, तलौद, उमरिया, टंकारिया, टकवासा, धर्माट, नीलकंठ गांवों के लोगों को सुविधा मिलेगी।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular