rahul ghandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पिछले कई महीनों से भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के लिए लगातार पैदल चल रहे हैं, उनके द्वारा कन्याकुमारी से कश्मीर तक निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा में हजारों की संख्या में लोग उनका समर्थन करते हुए उनके साथ चलते हुए नजर आ रहे हैं। जब से राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की है उसके बाद से ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी काफी ज्यादा चर्चाओं में बने हुए हैं।

बता दें कि उनकी इस यात्रा को काफी ज्यादा सफल भी माना जा रहा है जिसका प्रभाव भी देखने को मिल रहा है। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी द्वारा बहुत कम ही इस यात्रा को लेकर बोला है। लेकिन अब तक वह 9 बार प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुके हैं। ऐसे में शनिवार के दिन के पत्रकारों से वार्तालाप करते हुए राहुल गांधी ने नई दिल्ली में मध्यप्रदेश का भी जिक्र किया।

Also Read: आज तक का सबसे धमाकेदार ऑफर, मात्र 5000 में बाइक और 40 हजार में घर लेकर जाए कार

याद दिला दें कि राहुल की भारत जोड़ो यात्रा को मध्यप्रदेश में काफी ज्यादा समर्थन मिला था और इस समर्थन से कांग्रेस और वह खुद काफी ज्यादा खुश नजर आए थे। ऐसे में उन्होंने अब दावा करते हुए कहा- मैं आपको एक बात लिखकर देता हूं कि कांग्रेस मध्यप्रदेश के चुनाव को जीतेगी। भाजपा वहां दिखाई नहीं देगी। मध्यप्रदेश में तूफान आया हुआ है और वहां हर कोई जानता है कि भाजपा ने वहां पैसा देकर सरकार बनाई है।

उन्होंने आगे कहा कि पूरा प्रदेश गुस्से में है। प्रदेश में 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार केवल 15 महीने तक ही चल पाई थी लेकिन एक बार फिर कांग्रेस राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बाद काफी मजबूत नजर आ रही है। ऐसे में राहुल गांधी ने भी इस बात को स्पष्ट कर दिया है। कि उनकी इस यात्रा से मध्यप्रदेश में होने वाले चुनाव में काफी असर पड़ने वाला है।