इंदौर। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का मध्य प्रदेश में आज पांचवां दिन है। रविवार सुबह यात्रा महू के दशहरा ग्राउंड मरकाम लेन से शुरू हुई और राऊ के बाद इंदौर पहुंच गई। इंदौर के पास राऊ में मामा का ढाबा पर राहुल गांधी रुके और सभी नेताओं के साथ चाय पी। इसके बाद वे आगे बढ़े तो एक समर्थक ने उन्हें अपनी बुलेट चलाने को कहा, जिस पर राहुल गांधी ने हेलमेट पहना और कुछ दूर तक उस पर सवारी की।

इस दौरान उन्होंने एक डाग को वाक भी कराया। यहां शिव सिटी में रहने वाली मान्या राहुल से मिली और उन्हें टाफी दी, उन्होंने मान्या से पूछा आप क्या बनना चाहती हो। राजबाड़ा पर राहुल की नुक्‍कड़ सभा के लिए खासे इंतजाम किए गए। यहां भी बड़ी संख्‍या में लोग मौजूद रहे। राहुल गांधी ने सभा में केंद्र सरकार की नोटबंदी और जीएसटी की नीतियों की आलोचना की। उन्होंने कहा कि देश को जितना नुकसान चीन की सेना ने नहीं पहुंचाया, उतना इन नीतियों से हुआ है।

सम्बोधन में कार्यकर्ताओं को कहा बब्बर शेर और शेरनियां

राहुल गाँधी ने अपने संबोधन में कार्यकर्ताओं के लिए बब्‍बर शेर और शेरनियांं शब्‍द का प्रयोग किया।राहुल ने यात्रा का अब तक का विवरण दिया और बताया कि अब तीन हजार सात सौ किमी का सफर पूरा कर लिया। उन्‍होंने कहा कि हम इस यात्रा पर अकेले नहीं हैं, हिंन्‍दुस्‍तान की पूरी जनता इस यात्रा में शामिल है। उन्‍होंने कहा कि इस शहर में आठ घंटे सफर किया और मुझे इंदौर में कचरा नहीं दिखाई दिया। इस सफर में कहीं मुझे नफरत नहीं मिली। इसमें सभी वर्गों के लोग शामिल हैं। यह यात्रा आपकी विचारधारा की यात्रा है। उन्‍होंने इस यात्रा को शुरू करने का मकसद बताया।