Homeदेशसबसे अमीर प्रोफेशनल मैनेजर बनें Dmart के CEO, अरबपतियों की लिस्ट में...

सबसे अमीर प्रोफेशनल मैनेजर बनें Dmart के CEO, अरबपतियों की लिस्ट में रखा कदम

डीमार्ट रिटेल स्टोर चलाने वाली कंपनी एवेन्यू सुपरमार्ट्स लिमिटेड के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर इग्नेशियस नेविल नोरोन्हा भी अब अरबपतियों की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि उनकी संपत्ति में एक अरब डॉलर से अधिक की बढ़ोतरी हुई है। जिसकी वजह से इस साल रिटेल फर्म के शेयरों में आश्चर्यजनक रूप से 113 फीसदी का इजाफा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, आज के कारोबार में BSE पर इस स्टॉक ने इंट्राडे में 5,899 रुपए का नया रिकॉर्ड छू लिया है। वहीं इसका मार्केट कैप 3.54 लाख करोड़ रुपए का लेवल पार कर गया है। इस स्टॉक में पिछले सात सत्रों से लगातार तेजी देखने को मिल रही है और इस अवधि में 40 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

संपत्ति 7,744 करोड़ रुपए के पार –

बताया जा रहा है कि इस तेजी के साथ ही इग्नेशियस नेविल नोरोन्हा भारत के सबसे अमीर प्रोफेशनल मैनेजर बन गए हैं। जानकारी मिली है कि इनकी संपत्ति 7,744 करोड़ रुपए को पार कर गई है। हाल के समय में नोरोन्हा की कंपनी में 13.13 मिलियन शेयरों की या 2.03 फीसदी हिस्सेदारी है।

एवेन्यू सुपर मार्केट के शेयरों में इतने गुना की हुई बढ़ोतरी –

जानकारी के मुताबिक, एवेन्यू सुपर मार्केट के शेयरों में 19 गुना की बढ़ोतरी से उनकी संपत्ति बढ़ी है। ये स्टॉक 21 मार्च 2017 में बाजार में लिस्ट हुआ था। ऐसे में इसका इश्यू प्राइस 299 रुपये था। वहीं तब से अब तक इस शेयर में 1800 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

बताया जा रहा है कि मुंबई में पैदा हुए और पले बढ़े नोरोन्हा ने अपनी मैनजमेंट की डिग्री नर्सी मोन्जी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज से की है। ऐसे में डीमार्ट जॉइन करने से पहले नोरोन्हा हिंदुस्तान लीवर में काम कर रहे थे। एवेन्यू सुपरमार्ट्स के फाउंडर राधाकिशन दमानी ने उन्हें 2004 में बिजनेस हेड के तौर पर हायर किया था। उन्होंने 2007 में CEO के रूप में पदभार संभाला।

 

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular