Homeइंदौर न्यूज़सावधान! कोरोना के बाद अब डेंगू से हो रहा ब्लैक फंगस, इंदौर...

सावधान! कोरोना के बाद अब डेंगू से हो रहा ब्लैक फंगस, इंदौर में भी मिला मरीज

इन दिनों कोरोना के बाद डेंगू को लेकर प्रशासन काफी ज्यादा चिंतित है। ऐसे में अब एक और नए मामले ने होश उड़ा कर रख दिया है।

इन दिनों कोरोना के बाद डेंगू को लेकर प्रशासन काफी ज्यादा चिंतित है। ऐसे में अब एक और नए मामले ने होश उड़ा कर रख दिया है। दरअसल, डेंगू की वजह से अब ब्लैक फंगस के मामले सामने आने लगे है। जिसकी वजह से एक बार फिर हाहाकार मच गया है। बता दे, ब्लैक फंगस अब डेंगू के मरीजों में दिखाई दे रहा है। दरअसल, ये नया मामला इंदौर में 50 साल के मरीज में दिखाई दिया है। इससे पहले धार जिले का ये मरीज एक हफ्ते पहले ही डेंगू से ठीक हुआ था लेकिन अब उसमें भी म्यूकोरमाइकोसिस के लक्षण दिखाई दे रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, इंदौर में ये पहला मामला है जिसमें किसी मरीज में डेंगू के बाद ब्लैक फंगस दिखाई दिया है। ये पूरे प्रदेश में दूसरा मामला है। हालांकि इस शख्स का इंदौर के चोइथराम अस्पताल में इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि ब्लैक फंगस के लक्षण मिलने के बाद इस व्यक्ति को 15 अक्टूबर को यहां पर भर्ती कराया गया था। इसके पहले इस शख्स ने डेंगू को मात दी थी। इसको लेकर कंसल्टेंट ईएनटी डॉक्टर अभिक सिकधर ने बताया कि पेशेंट के नाक की एंडोस्कोपी करके कैविटी को निकाला गया है। लेकिन अभी भी इंफेक्शन के चलते वह साफ-साफ देख पाने में सक्षम नहीं है, लेकिन ठीक हो रहा है।

जबलपुर में भी एक मरीज –

बता दे, अक्टूबर के पहले हफ्ते में जबलपुर में भी इस तरह का मामला सामने आया था। यहां भी एक मरीज को डेंगू के बाद ब्लैक फंगस हो गया था। दरअसल, इंदौर के एमवाय अस्पताल में म्यूरोमाइकोसिस के 12 मरीज भर्ती हैं। लेकिन यह सभी कोरोना को मात दे चुके हैं और उसके बाद किसी गंभीर बीमारी से घिर गए। देने के बाद इस गंभीर बीमारी की चपेट में आए हैं।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular