सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और अमृता सिंह (Amrita Singh) की जोड़ी एक वक़्त इंडस्ट्री की सबसे मशहूर जोड़ियों में शुमार हुआ करती थी. इनकी शादी वर्ष 1991 में हुई थी, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह शादी घरवालों की इच्छा के विरुद्ध जाकर हुई थी. शादी के वक़्त अमृता का नाम तो इंडस्ट्री की टॉप की एक्ट्रेस में शुमार था लेकिन उस समय तक सैफ ने फिल्मों में डेब्यू भी नहीं किया था.

सैफ और अमृता की शादी इसलिए भी लाइमलाइट में आई थी क्योंकि ऐज में सैफ, अमृता से 13 वर्ष छोटे थे. इस शादी से अमृता और सैफ के घर दो बच्चों सारा अली खान और इब्राहिम अली खान का जन्म हुआ था. हालांकि, शादी के 13 वर्ष बाद 2004 में आपसी मनमुटाव के चलते अमृता और सैफ तलाक लेकर एक दूसरे से अलग हो गए थे.

Also Read – कब है बसंत पंचमी 25 या 26 जनवरी, जानें सरस्वती पूजा की सही डेट, शुभ मुहूर्त और पूजन विधि

अमृता ने मांगी थी करोड़ों की एलिमनी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तलाक के पश्चात बच्चों की कस्टडी अमृता सिंह के पास ही थी. वहीं, बतौर एलिमनी अमृता ने सैफ से भारी भरकम रकम मांग ली थी. मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जाता है कि अमृता ने सैफ से पूरे 5 करोड़ रुपए मांगे थे. कहते हैं कि सैफ अली खान ने बड़ी ही कठिनाई से दो किश्तों में एलिमनी की इस रकम को चुकाया था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सैफ ने 5 करोड़ की इस भारी भरकम एलिमनी को लेकर यहां तक कह दिया था कि वे कोई शाहरुख़ खान नहीं जो उनके पास इतना पैसा हो.

सैफ ने किश्तों में दी थी एलिमनी

यही नहीं, सैफ को बेटे इब्राहिम के 18 वर्ष के होने तक हर माह 1 लाख रुपए भी अमृता को देने पड़े थे. आपको बता दें कि सैफ की लाइफ में वर्ष 2008 में करीना कपूर की एंट्री हुई थी. यह दोनों फिल्म ‘टशन’ की शूटिंग के बीच एक दूसरे को दिल दे बैठे थे. कुछ वर्ष डेटिंग के बाद साल 2012 में सैफ और करीना ने शादी कर ली थी. सैफ और करीना के दो बच्चे हैं जिनके नाम तैमूर अली खान और जहांगीर अली खान हैं.