सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को भला कौन नहीं जानता। यह अपने आप में ही एक ऐसी शख्सियत हैं, जो भारत के साथ देश-विदेशों में भी प्रसिद्ध हैं। दुनिया भर में अमिताभ बच्चन के चाहने वालों की कमी नहीं है। अमिताभ बच्चन के फैंस की संख्या दुनियाभर में करोड़ों है। हर कोई इनके अभिनय का दीवाना है और सबसे खास बात यह है कि अमिताभ बच्चन का व्यवहार लोगों को बहुत पसंद आता है। हाल ही में कोन बनेगा करोड़पति के एक एपिसोड में कुछ ऐसा हुआ जिससे अमिताभ बच्चन ने न केवल वहां बैठी ऑडियंस का बल्कि पुरे देश का दिल एक बार फिर जीत लिया।

अमिताभ बच्चन अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहते हैं। जैसा कि हम सभी लोग यह बात अच्छी तरीके से जानते हैं कि एक जमाना था जब बॉलीवुड इंडस्ट्री में अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री रेखा का नाम एक साथ लिया जाता था। लेकिन मौजूदा समय में अमिताभ बच्चन, जया से शादी करके खुशहाल जीवन जी रहे हैं।

जब शादी से पहले अमिताभ ने जाया के सामने रखी थी शर्त

वैसे तो अमिताभ और जाया की जोड़ी को भी खासा पसंद किया जाता है लेकिन जहां एक और स्वभव से कोमल अमिताभ जी है तो वही कड़क स्वभव के लिए जाया पहचानी जाती है जया बच्चन अक्सर अपने बयानों को लेकर विवादों में रहती है, आये दिन मिडिया पर भी उनका गुस्सा बना रहता है, वैसे तो जाया बच्चन मिडिया से दूर ही रहती है पर एक बार जया बच्चन ने अपने रिश्ते को लेकर बड़ा खुलासा किया था! उन्होंने बताया था कि अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन से शादी करने से पहले एक बड़ी शर्त रखी थी

नव्या नवेली के पॉडकास्ट “What The Hell Navya” में जया बच्चन ने इस बात का खुलासा करते हुए बातचीत की है! अभिनेत्री बताती है कि मुझे ऐसी पत्नी चाहिए जो 9 टू 5 का जॉब करती हो साथ ही फिल्म जंजीर की सफलता के बाद अमित जी सारे दोस्त मिलकर लंदन जाने की तैयारी में थे, जिसमें उनके साथ वो भी शामिल थीं। लेकिन अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंशराय बच्चन की शर्तों की वजह से दोनों को शादी करनी पड़ी।जब हरिवंशराय बच्चन को यह पता चला कि लंदन जाने वाले दोस्तों में जया भी साथ हैं तो उन्होंने कहा कि जया और अमिताभ को अगर साथ में लंदन जाना है तो पहले उन दोनों को शादी करनी पड़ेगी। बस क्या था, पिता के इस शर्त के आगे दोनों को ही घुटने टेकने पड़ गए। जो कुछ दिन के बाद होना था, वह पहले ही हो गया। दोनों ने ही शादी के लिए हां कर दी।

इन सबके आगे जया बच्चन ने बातचीत करते हुए कहा कि अक्टूबर के समय में मेरा काम कम हो जाता इसलिए हमने अक्टूबर के महीने में शादी के लिए कहा था लेकिन अमिताभ बच्चन ने यह कहा था कि 9:00 बजे से 5 बजे तक काम करने वाली पत्नी नहीं चाहिए! आप अपना काम करें लेकिन हर दिन नहीं सही लोगों के साथ सही प्रोजेक्ट पर काम करें इस शर्त पर जाकर मैंने मंजूरी दी तो दोनों की शादी हो गई!