SP में बिखराव से अखिलेश यादव की बढ़ी टेंशन, ये दो राज्यसभा सांसद BJP में शामिल

0
99
akhilesh mulayam

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में भाजपा को मिली बंपर जीत के बाद पार्टी अपने आप को और मजबूत करने में जुटी है। इधर, कांग्रेस सहित अन्य पार्टी के नेता लगातार पार्टी का साथ छोड़ रहे हैं। इसी बीच खबर आ रही हैै कि समाजवादी पार्टी में बड़ी फूट पड़ गई है। इससे अखिलेश यादव टेंशन में आ गए हैें। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सपा के दो बड़े नेताओं ने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है। बताया जा रहा है कि सपा के दो नेता शनिवार को भाजपा में शामिल हो गए हैं।

सपा से राज्यसभा सांसद नीरज शेखर के बाद सुरेंद्र नागर और संजय सेठ ने भी राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है और अब यह दोनों नेता भाजपा में शामिल होंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुरेंद्र नागर सपा के राष्ट्रीय महासचिव हैं और पार्टी का बड़ा गुर्जर चेहरा भी हैं। वहीं, संजय सेठ कोषाध्यक्ष हैं और सपा-बसपा गठबंधन में अहम निभाया था। राज्यसभा में उत्तर प्रदेश से सपा प्रतिनिधित्व कर रहे सुरेंद्र सिंह नागर का कार्यकाल चार जुलाई 2022 तक था। वहीं, संजय सेठ सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के करीबी माने जाते थे।

akhilesh yadav

उच्च सदन में उनका कार्यकाल भी 2022 तक था। गौरतलब है कि 16 जुलाई को सपा के राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर ने पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए थे। इससे पहले 5 अगस्त को राज्यसभा में सपा के सुरेंद्र सिंह नागर, संजय सेठ के इस्तीफे की घोषणा की गई थी। उच्च सदन की बैठक शुरू होने पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने इसकी जानकारी दी थी। उन्होंने बताया था कि दोनों सपा सदस्यों ने दो अगस्त को इस्तीफा दिया था, जिसे स्वीकार कर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here