कोरोना के कारण हवाई यात्रियों का टोटा, Indore से 6 उड़ाने निरस्त

Indore airport

इंदौर। इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय विमानतल (Devi Ahilyabai Holkar International Airport, Indore) पर आज फिर यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बता दें कि, यहां यात्रियों की कमी के चलते इंदौर (Indore) से चलने वाली छह उड़ानों को आज निरस्त कर दिया गया है। इन उड़ानों में दिल्ली (Delhi), मुंबई (Mumbai), लखनऊ और प्रयागराज (Lucknow and Prayagraj) की उड़ानें शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि, पिछले कुछ दिनों से लगातार एयरलाइंस (Airlines) अपनी उड़ानों को आखिरी वक्त पर निरस्त कर रही हैं। जिसकी वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं कंपनियां इसके लिए ऑपरेशन कारणों की बात कह रही हैं, लेकिन अधिकारियों का कहना है कि यात्रियों की कमी के चलते उड़ानों को निरस्त किया जा रहा है। इसी क्रम में आज इंडिगो एयरलाइंस ने अपनी छह उड़ानों को निरस्त किया है। साथ ही विमानतल से मिली जानकारी के मुताबिक निरस्त उड़ानों में सुबह 5.40 बजे की मुंबई उड़ान, 6.55 बजे की लखनऊ उड़ान (Lucknow flight) और दोपहर 2.15 बजे प्रयागराज से आकर 2.45 बजे वापस जाने वाली उड़ान और रात 10.55 बजे दिल्ली से आकर 11.25 बजे वापस जाने वाली उड़ानें शामिल हैं।

ALSO READ: MP: 12 जनवरी को मनाया जाएगा रोजगार दिवस, लाखों लोगों को मिलेगी नौकरी

मिली जानकारी के अनुसार, देशभर में लगातार बढ़ते वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के मामलों और वैरिएंट ओमिक्रॉन के डर के कारण लोग यात्रा करने से बच रहे हैं। जिससे हवाई यात्रियों की संख्या में काफी कमी आई है। यात्रियों की कमी के चलते घाटे से बचने के लिए कंपनियां उड़ानों को निरस्त कर रही हैं।