कोरोना के बढ़ते मामले के बाद सरकार ने लिया फैसला, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाना किया अनिवार्य

सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाना जरूरी कर दिया है लगातार पूर्णा के मरीज सामने आ रहे हैं जिसके बाद सरकार ने पूर्व की तरह मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है।

कोरोना के आंकड़ों में लगातार उछाल देखने को मिल रहा है। महाराष्ट्र में 3 महीने में कोरोना के मामले में करीब एक हजार का आंकड़ा पार हो गया। जिसके बाद सरकार सतर्क हो गई और सरकार ने एक्शन लेते हुए सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। महाराष्ट्र सरकार के द्वारा आदेश जारी किया गया जिसमें कहा गया कि नागरिकों को खुले स्थानों को छोड़कर सार्वजनिक स्थानों पर मां से लगाना जरूरी है महाराष्ट्र में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं एक हजार का आंकड़ा पार हो गया है जिसके बाद सरकार ने अब मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है सरकार ने जिला अधिकारियों को करुणा के मामलों की बढ़ती संख्या पर चिंता जताते हुए दुख भी प्रकट किया है।

Must Read- शनि के वक्री होने से इन 5 राशियों पर होगा असर, मुश्किलों के साथ आएगी कई परेशानी हो जाए सावधान

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जनता को अब मास्क लगाने की सलाह दी गई है। पिछले कुछ महीनों में राज्य में कोरोना के मामलों की संख्या में गिरावट देखने के बाद धीरे-धीरे मास्क लगाना बंद कर दिया था। जिसके बाद अब लगातार कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं। 3 महीने में कोरोना ने एक हजार का आंकड़ा पार कर लिया है।

कोरोना के मामले करीब 9 जिलों में सामने आए हैं। बताया जा रहा है कि लगातार संख्या में बढ़ोतरी भी हो रही है, कोरोना को से बचने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लेने के साथ सावधानी से कदम आगे बढ़ाने की जरूरत है। ऐसे समय में सावधानी बरतते हुए काम करना जरूरी है और सभी को सावधानी बरतने के दिशा निर्देश  सरकार ने दिए हैं। महाराष्ट्र में हाल ही में बीए.4 और बीए.5 सब वेरिएंट वाले मरीज मिले।  जानकारी के अनुसार 1134 नए कोरोना के मामले सामने आए साथ ही  3 लोगों की मौत हो गई है और नए मामलों में से 763 मामले मुंबई के थे।

मुख्य सचिव डॉ प्रदीप व्यास ने सभी जिला अधिकारियों को पत्र लिखा और सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाने के निर्देश देते हुए आदेश दिए है। इस दौरान उन्होने ट्रेन, बस, सभागार, अस्पताल, सिनेमा, कॉलेज, स्कूल, कार्यालय जैसे सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है।