कांग्रेस के बाद अब सपा को झटका, सांसद भाजपा में होंगे शामिल

0
85

नई दिल्ली। भाजपा लोकसभा में मजबूत स्थित में है, क्योंकि उसके पास 303 सांसद है, जबकि एनडीए के पास 353 सांसद है, लेकिन राज्यसभा में भाजपा के पास बहुमत नहीं हैै। ऐसे वह राज्यसभा में बहुमत जुटाने में लगी है। इधर, कांग्रेस को उस समय बड़ा झटका लगा था, जब राज्यसभा सांसद संजयसिंह ने इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम लिया। वहीं सपा सांसद सुरेंद्र नागर ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि सुरेंद्र सिंह नागर जल्द भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

देश को राजनीति में तेजी से उठापटक चल रही है। नीरज शेखर के बाद बाद सपा सांसद सुरेंद्रसिंह नागर ने राज्यसभा सांसद के पद से इस्तीफा दे दिया है। राज्यसभा सभापति ने नागर का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। बताया जा रहा है कि वह जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पश्चिमी यूपी में नागर एक प्रभावशाली गुर्जर नेता के रूप स्थापित है। यदि वे भाजपा में शामिल होते हैैं, तो पार्टी अच्छा खासा फायदा होगा।

सुरेंद्रसिंह नागर का कार्यकाल 4 जुलाई 2022 तक का था, लेकिन इससे पहले ही उन्होंने इस्तीफा दे दिया। बताया जा रहा है कि भाजपा नागर को अपने टिकट पर फिर से राज्यसभा में इंट्री करवा सकती है। इससे पहले उत्तर प्रदेश के 2 बड़े नेता राज्यसभा से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो चुके हैं. जबकि पहले ही तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के 4 सदस्य भी भाजपा से जुड़ गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here