Rashifal: जानिए कैसा रहेगा आज का आपका दिन, पढ़िए राशिफल

rashi

मेष (Aries)– आज अपनी सेहत पर ख्याल रखें। धन सम्बंधित लेन-देन में ध्यान रखिएगा। धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। किसी गलतफहमी और दुर्घटना से संभलकर रहें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं। नए कार्य का प्रारंभ आज कर सकेंगे। आकस्मिक धनलाभ होगा। धार्मिक कार्य तथा किसी यात्रा पर जा सकते हैं।

वृषभ (Taurus)– दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। आज आपको विश्वासघात मिल सकता है। इसलिए इससे सावधान रखें। धैर्य बनाए रखें। परिवार का आज सहयोग मिलेगा। धन खर्च होने की संभावना है। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेंगे। अपनी भावनाओं को वश में रखें।

मिथुन (Gemini)– दोस्तों से लाभ हो सकता है। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। परिवार में सुख-शांति रहेगी। आकस्मिक धनलाभ होने की भी संभावना है। पिता और बड़ों के आशीर्वाद से लाभ होगा।

कर्क (Cancer)– नौकरी में अतिरिक्‍त जिम्‍मेदारी मिल सकती है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। शारीरिक रूप से अस्वस्थता और मानसिक चिंता बनी रहेगी। अधिकारीगण आप के कार्य से संतोष का अनुभव करेंगे। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा।आर्थिक दृष्टि से भी लाभ रहेगा।

सिंह (Leo)– मानसिक तनाव बढ़ सकता है। नकारात्मक विचारों से दूर रहें। परिवारजनों के साथ कलह के प्रसंग बन सकते हैं। क्रोध और वाणी पर संयम बरतें। सरकार विरोधी प्रवृत्तियों से दूर रहिएगा। ईष्टदेवता का नामस्मरण एवं आध्यात्मिकता का अनुसरण इन समस्याओं का निवारण है।

कन्या (Virgo)– स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती है। विशेष रोग के पीछे आकस्मिक खर्च हो सकता है। परंतु साथ- साथ आकस्मिक धनलाभ भी आप की चिंता को कम कर देगा। मानसिक शांति रहेगी। बातचीत में संतुलन बनाए रखें। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा।

Also read – 2022 में इन दो राशियों पर रहेगी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा, कंगाली होगी दूर

तुला (Libra)– शारीरिक स्वास्थ्य बना रहेगा। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। गृहस्थजीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। शारीरिक और मानसिक रूप से आप स्वस्थ रह पाएँगे। किसी महिला से आपको लाभ मिल सकता है। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ प्रवास या पर्यटन का योग है।

वृश्चिक (Scorpio)– अपनी नई सोच की वजह से कार्य में नयापन ला सकेंगे। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। घर के वातावरण में सुख-शांति बनी रहेगी। व्यवसाय में सफलता प्राप्त होगी और सहकर्मियों का सहयोग भी आप को प्राप्त होगी। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। खर्चों में वृद्धि होगी। नौकरी में स्‍थान परिवर्तन की संभावना बन रही है।

धनु (Sagittarius)– माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। आप की सर्जनशक्ति में सकारात्मक वृद्धि होगी। स्नेहीजनों के साथ घनिष्ठता में वृद्धि होगी। पारिवारिक शांति बनाए रखने के लिए निरर्थक वाद-विवाद करने से बचें। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है।

मकर (Capricorn)– दोस्तों से मुलाकात होगी। उनके सहयोग से लाभ प्राप्त होगा। छोटे से प्रवास का आयोजन हो सकता है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। माता को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। भाईयों के साथ संबंधो में निकटता आएगी।आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी। धन और यश की हानि होने की संभावना है।

कुंभ (Aquarius)- आज क्रोध और वाणी पर संयम बरतें। खान-पान में भी संयम बरतें। आय के स्रोत विकसित होंगे। कुछ पुराने मित्रों से संपर्क बन सकते हैं। रचनात्मक अथवा तो सर्जनात्मक क्षेत्र में मान-सन्मान प्राप्त होगा। वैचारिक स्थिरता के साथ अपने हाथ में आए हुए कार्यों को पूर्ण कर पाएंगे। मित्रों के सहयोग से कारोबार में अनुकूल परिस्‍थितियां रहेंगी।

मीन (Pisces)- अपनी वाणी पर संयम बरतें। आर्थिक लाभ मिल सकता है। परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। शारीरिक, मानसिक स्वस्थ और उत्साही बने रहेंगे। नए कार्य का शुभारंभ करने के लिए समय अनुकूल है। परिवारजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा। धार्मिक कार्यों में खर्च होगा। किसी पैतृक सम्‍पत्‍ति से धन प्राप्‍ति के योग बन रहे हैं।

👣 श्री भूतेश्वर महादेव,माता वैष्णो देवी के चरणों का दास 👣
🙏🏻 पंडित राज रामचंद्र शास्त्री 🙏🏻

नोट: हमारे द्वारा भेजी गई राशिफल में और आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडितजी या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।