और कोई नहीं, चन्नी ही होंगे कांग्रेस का सीएम चेहरा

Share on:

चंडीगढ़: पंजाब चुनाव में कांग्रेस ने यह तय कर लिया है कि उसकी तरफ से चरणजीत सिंह चन्नी ही सीएम का चेहरा होंगे। इस मामले में विवाद चल रहा था  लेकिन अब कांग्रेस आला कमान ने चन्नी के नाम पर मूहर लगाकर विवाद का पटाक्षेप कर दिया है। बता दें कि कांग्रेस  पंजाब में फिर से सत्ता हांसिल करने के लिए जोर आजमाईश कर रही है। पार्टी सूत्रों के अनुसार कांग्रेस आलाकमान चन्नी के नाम की अधिकृत रूप से घोषणा 10 फरवरी कर देगा।

Must Read : Indore में फिर कम हुआ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, 24 घंटे में मिले इतने मरीज

सौ दिनों का काम देखा फिर

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि मौजूदा सीएम चन्नी ही पार्टी के लिए उपयुक्त  है और पार्टी हाईकमान ने चन्नी के कार्यकाल में हुए सौ दिनों के कार्यों को देखा है  हालांकि चन्नी के पहले कुछ अन्य नामों पर भी विचार किया गया था परंतु अब चन्नी के नाम पर हरी झंडी दे दी गई है। बता दें कि पंजाब सूबे में 20 फरवरी को चुनाव होना है और कांग्रेस अब विशेषकर सीएम चेहरे के मामले में कोई रिस्क उठाना नहीं चहती है। भारी उथल- पुथल के बीच चन्नी ने जिस तरह से पंजाब में कांग्रेस को संभाला है और अपनी इमेज गढ़ी है, उससे कांग्रेस के पक्ष में माहौल भी बना हुआ है।

Must Read : विवादित बयान को लेकर कानूनी घेरे में आई Shweta Tiwari, दर्ज हुई FIR

उम्मीदवारों का भी दबाव

पार्टी सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस ने जिन उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है उनमें से करीब 109 प्रत्याशियों का दबाव आला कमान पर है कि वह चन्नी को ही सीएम चेहरा घोषित करें। संभवतः दबाव को देखते हुए भी चन्नी का रास्ता साफ कर दिया गया है।