UP में मिली अनोखी मछली, लिखा है ‘अल्लाह’ का नाम

Share on:

बुलंदशहर। आपने कई तरह की मछली देखी होगी लेकिन कभी आपने सुना की मछली के ऊपर “अल्लाह” लिखा है? अगर नहीं तो आपको बता दे कि, उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, यहां एक मछली (fish) चर्चा का विषय बनी हुई है, जिसके ऊपर ‘अल्लाह’ और ‘मोहम्मद’ लिखा हुआ है। वहीं यह मछली ऑस्कर प्रजाति की है, जो एक हिंदू व्यापारी के एक्वेरियम (aquarium) में पल रही है।

ALSO READ: “जेठालाल” ने बेटी के प्री-वेडिंग फंक्शन में जमकर लगाए ठुमके, वीडियो वायरल

आपको बता दें कि, यह मामला थाना नगर कोतवाली के कृष्णा नगर मोहल्ला का है। जहां रहने वाले व्यापारी अंकुर सिंघल पिछले 10 साल से मछली पालते आ रहे हैं। अंकुर के पास 3-4 प्रकार की मछलियां हैं। 3 साल पहले उन्होंने ऑस्कर प्रजाति की एक मछली खरीदी थी। जिसे वह अपने घर के एक्वेरियम में पाल रहे हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि जैसे-जैसे मछली बड़ी होती गई, उस पर निशान आते गए। इस दौरान हाल ही में एक मुस्लिम की नजर ऑस्कर मछली पर पड़ी।

युवक ने अंकुर को बताया कि इस मछली पर एक तरफ ‘अल्लाह’ और एक तरफ ‘मोहम्मद’ लिखा हुआ है। इसके बाद उन्होंने कई उर्दू के जानकारों से पूछा तो सबने यही बताया कि मछली की स्किन पर ‘अल्लाह’ और ‘मोहम्मद’ लिखा है। अंकुर ने बताया कि मुस्लिम युवक अल्लाह और मोहम्मद लिखी मछली को 3 लाख रुपये में खरीदने को तैयार भी था, लेकिन उन्होंने बेचने से इंकार कर दिया। दरअसल अंकुर का मानना है कि जब ये मुस्लिम के लिए शुभ है तो उनके लिए भी शुभ होगी।