सात घंटों तक गूगल की सेवाएं थी बंद, यूज़र्स को करना पड़ा कई मुसीबतों का सामना

Share on:

नई दिल्ली। गुरुवार को भारत समेत कई अन्य देशों में जीमेल (gmail) का सर्वर डाउन रहा। जिसके चलते कई यूजर्स ईमेल नहीं भेज पा रहे थे। साथ ही कई जीमेल यूजर्स ने अटैचमेंट फेल होने की भी शिकायत की। जीमेल के साथ- साथ गूगल ड्राइव, गूगल डॉक्स, गूगल कीप, गूगल चैट और गूगल मीट में भी यूज़र्स को दिक्कत आ रही थी। करीबन सात घंटों तक गूगल के जीमेल की सेवाएं बंद थी। सेवाएं शुरू होने के बाद भी अटैचमेंट और ड्राइव में लोगों को दिक्कत आ रही है।

वही सर्वर डाउन के बारे में गूगल ने कहा कि वह जल्द-से-जल्द इस एरर को फिक्स करने के लिए काम कर रहा है। वहीं डाउनडिटेक्टर के मुताबिक Youtube के सर्वर में भी समस्या है जिसके कारण लोगों को वीडियो अपलोड करने में परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि जीमेल की समस्या 1.30 बजे तक ठीक कर दी जाएगी लेकिन तीन बजे शाम तक भी समस्या जस की तस बनी हुई है। गूगल ने कहा कि उसकी टीम फिक्स करने के लिए लगातार काम कर रही है।

यूज़र्स को यह दिक्कत सुबह 9.50 मिनट से आ रहे थी। बता दे कि जीमेल में 62 फीसदी लोगों को अटैचमेंट में, 30 फीसदी लोगों को लॉगिन में और 10 फीसदी लोगों को ई-मेल में परेशानी का सामना करना पड़ा। वही गूगल डैशबोर्ड के मुताबिक जीमेल, गूगल ड्राइव, गूगल डॉक्स, गूगल ग्रुप, गूगल चैट, गूगल मीट, गूगल कीप और गूगल वॉयस  की सेवाएं बंद थी।