भूमिपूजन के अवसर पर पीएम मोदी की माँ ने बनाई राम नाम की रंगोली, लाइव देखा कार्यक्रम

Share on:

नई दिल्ली: अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन पुरे देश के लिए ऐतिहासिक दिन है। आज के दिन पुरे देश में अलग ही उत्साह है। पूरा देश आज जय श्री राम के नारे से गूंज उठा है। वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माँ हीराबेन ने भी राममंदिर भूमि पूजन को टीवी में लाइव देखा।साथ ही उन्होंने गांधीनगर स्थित उनके रंगोली बनाई। रंगोली में उन्होंने राम का नाम लिखा था। साथ ही जब तक राममंदिर भूमि पूजन का कार्यक्रम चला तब तक हीराबेन टीवी के सामने हाथ जोड़कर टीवी देखते नज़र आयी। वहीं टीवी पर पीएम मोदी मंदिर निर्माण के लिए पूजन करते हुए दिखाई दे रहे थे।

राममंदिर भूमि पूजन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाषण की शुरुआत जय श्री राम के नारे से की। पीएम मोदी ने कहा कि जय सिया राम के नारे आज सिर्फ अयोध्या में नहीं बल्कि आज पूरे विश्व में गूंज रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि राम भूमि ट्रस्ट ने मुझे आमंत्रित किया इस अवसर का साक्षी बनने का मौका दिया।

पीएम मोदी ने कहा कि हमें आपसी प्रेम-भाईचारे के संदेश से राम मंदिर की शिलाओं को जोड़ना है, जब-जब राम को माना है विकास हुआ है। जब भी हम भटके हैं विनाश हुआ है। सभी की भावनाओं का ध्यान रखना है, सबके साथ से विश्वास से ही सबका विकास करना है। कोरोना के कारण जैसे हालात हैं, राम के द्वारा दिया गया मर्यादा का रास्ता जरूरी है।