राममंदिर भूमि पूजन के लिए कुछ ही समय शेष, एक लाख दीपो से सजाई राम की पैड़ी

Share on:

अयोध्या: उत्तरप्रदेश की धार्मिक नगरी अयोध्या में 5 अगस्त को राममंदिर का भूमि पूजन होने जा रहा है, जिसका उत्साह अयोध्या के साथ साथ पूरे भारत में दिखाई दे रहा है। वही 4 अगस्त को नयाघाट राम की पैड़ी पर दीपोत्सव मनाया जा रहा है। घाट में 1लाख दिये जलाये गए। साथ ही साकेत महाविद्यालय से हनुमानगढ़ी तक का क्षेत्र जो की डेढ़ किमी है। पूरा क्षेत्र अलग ही रंग में दिखाई पड़ रहा था।

अगर दृश्य का वर्णन किया जाये तो सड़क के दोनों किनारे के भवन पीले रंग में रंगे है, भवन पर रामकथा के चित्र बने है ।बता दे कि पूरे क्षेत्र को भगवा और लाल ध्वज से सजा दिया गया है। हर व्यक्ति ऐसे दृश्य को अपने केमरे में केद कर रहा है। लेकिन अयोध्या में जारी हाई सिक्योरटी की वजह से न तो ज्यादा दुकाने खुलने की अनुमति है और न ही 5 लोगों से ज्यादा को एकत्रित होने की अनुमति है। वही सरकारी गाड़ियों की आवाजाही ज्यादा है। साथ ही हनुमान गढ़ी में एंट्री के लिए लगाए बेरिकेडिंग भी हटाई जा चुकी है।

बता दे कि हनुमानगढ़ी के रास्तों को पीले वस्त्रो से सजाया जा रहा है। हर घर, दुकानों पर झालर लटकाए गए है। अयोध्या को एक नई- नवेली दुल्हन के जैसा सजाया जा रहा है।