प्रत्येक सोमवार को होगी समयावधि प्रकरणो की समीक्षा बैठक – आयुक्त

Share on:

इन्दौर, दिनांक 27 जुलाई 2020। आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा समयावधि (टीएल) प्रकरणो की निगम मुख्यालय में समीक्षा बैठक ली गई। बैठक में समस्त अपर आयुक्त, समस्त उपायुक्त, नगर शिल्पज्ञ व अन्य उपस्थित थे।
आयुक्त पाल द्वारा समयावधि प्रकरणो की समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि सप्ताह के प्रत्येक सोमवार को टीएल बैठक ली जावेगी, जिसमें शासन से संबंधित महत्वपूर्ण पत्राचार, विकास कार्यो से संबंधित प्रकरण, अन्य महत्वपूर्ण प्रकरणो पर चर्चा की जावेगी। आयुक्त द्वारा बैठक के दौरान स्वच्छ भारत मिशन, स्थापना शाखा से संबंधित प्रकरणो, सीएम हेल्प लाईन, राजस्व वसुली, लीज प्रकरण, वर्कशाॅप से संबंधित प्रकरण आदि पर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।
बेठक में अपर आयुक्त देवेन्द्र सिंह को निर्देश दिये गये कि विभागीय जांच से संबंधित प्रकरणो का निराकरण समय सीमा में किया जावे। सीएम हेल्प लाईन से संबंधित प्रकरणो की वस्तु स्थिति आगामी बैठक में प्रस्तुत की जावे। राजस्व वसुली के लिये अपर आयुक्त एसकृष्ण चैतन्य को निर्देशित किया गया कि उपायुक्त व अन्य अधिकारी लगातार फिल्ड में वसुली हेतु जावे और वसुली का कार्य करे। लीज संबंधित प्रकरणो के निराकरण के भी संबधित अधिकारियो को निर्देश दिये गये। व्यवसायिक लायसेंस की समीक्षा के दौरान अपर आयुक्त चैतन्य को निर्देशित किया गया कि झोनवाइज नये लायसेंस बनाने का लक्ष्य निर्धारित कर संबंधित अधिकारियो/ कर्मचारियो को देवे, साथ ही इसकी समीक्षा भी करे।
टीएल बैठक में अपर आयुक्त एसकृष्ण चैतन्य, देवेन्द्र सिंह, श्रृंगार श्रीवास्तव को निर्देशित किया गया कि जनकार्य विभाग से संबंधित झोन जो आपके पास है, उनसे संबंधित प्रकरणो के लिये झोन पर जाकर प्रकरणो की समीक्षा करे, जो कार्य आवश्यक है उसकी जानकारी व नस्ती मुझे प्रस्तुत कि जावे। वर्कशाॅप विभाग से संबंधित प्रकरणो का समय सीमा में निराकरण करने हेतु अपर आयुक्त एसकृष्ण चेतन्य व उपायुक्त लता अग्रवाल को निर्देश दिये गये। उपायुक्त अग्रवाल को निर्देशित किया गया कि प्रतिदिन सुबह के समय वर्कशाॅप विभाग में रहकर वहां से संबंधित समस्त नस्तीयों का निराकरण करे। इसके साथ ही समस्त उपायुक्तो को भी निर्देशित किया गया कि वह प्रतिदिन नस्तीयों का निराकरण कर प्रस्तुत अपर आयुक्त के समक्ष प्रस्तुत करे, अकारण/बिना कारण के कोई भी नस्ती लंबित नही रखे। अपर आयुक्त चैतन्य को यह भी निर्देशित किया गया कि बाॅम्बे प्राणी संग्रहालय से जानवरो का एक्सचेंज करना है, इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही करे।
बैठक में अपर आयुक्त संदीप सोनी को निर्देशित किया गया कि चेम्बरो के ढक्कन की शिकायतो का निराकरण समय सीमा में किया जावे, अमृत योजना के तहत शहर में जो पेयजल टंकियो का निर्माण किया जा रहा है, वह कार्य समय सीमा में पूर्ण किया जावे। साथ ही कालोनी सेल से संबंधित प्रकरणो का निराकरण करने के भी निर्देश दिये गये। अपर आयुक्त श्रीवास्तव को निर्देशित किया गया कि अनुकंपा नियुक्ति संबंधित प्रकरणो का समय सीमा में निराकरण करे। स्वास्थ्य विभाग से संबंधित अनुकंपा नियुक्ति का प्राथमिकता से निराकरण किया जावे। निगम की गौशाला के संबंध में भी आयुक्त द्वारा जानकारी ली गई।
बैठक में उपायुक्त नरेन्द्र शर्मा से पथ विके्रता लोन योजना के तहत पात्र हितग्राहियों को दिये जाने वाले लाभ के संबंध में समीक्षा की गई। बैंको द्वारा लोन देने एवं आदि कार्यवाही के संबंध में निर्देश दिये गये। साथ ही कार्य को तेज गति से करने के भी उपायुक्त शर्मा को निर्देश दिये गये।