कोरोना के चलते यूएई में होगा आईपीएल, हमने सरकार से इजाजत मांगी है – चेयरमैन बृजेश पटेल

Share on:

नई दिल्ली: कोरोनावायरस के संक्रमण को देखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) अब यूएई में होगा। मंगलवार को गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा कि हमने सरकार से इजाजत मांगी है और इसके बाद ही टूर्नामेंट की आगे की योजना तैयार की जाएगी। आने वाले दिनों में आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग होगी, जिसमें लीग का फाइनल शेड्यूल तय हो सकता है।

बृजेश पटेल ने कहा कि टूर्नामेंट का शेड्यूल छोटा करने का कोई इरादा नहीं है। लीग में 60 मैच होंगे। आईपीएल चेयरमैन का ये बयान उस वक्त आया है, जब सोमवार को आईसीसी ने टी-20 वर्ल्ड कप को 1 साल के लिए टाल दिया है। कोरोना के चलते टूर्नामेंट कराने में क्या चुनौतिया है इस विषय में उनका कहना है कि सिर्फ ऑपरेशनल पार्ट ही मुश्किल होता है। फिर चाहें हम देश में खेलें या बाहर उससे फर्क नहीं पड़ता।

बता दे कि कोरोना के चलते वर्ल्डकप रद्द के बाद अब बीसीसीआई 26 सितम्बर से 7 नवंबर के बीच आईपीएल की तयारी कर रहा है। सूत्रों के अनुसार, बीसीसीआई ने आईपीएल के फाइनल के लिए 7 नवंबर का दिन इसलिए तय किया है, ताकि भारतीय खिलाड़ियों को इसके बाद ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए पूरा वक्त मिल जाए। टीम इंडिया को दिसंबर में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वहां जाना है।

साथ ही दूसरी तरह एक आईपीएल फ्रेंचाइजी के ऑफिशियल ने न्यूज एजेंसी को बताया कि हमने टीम के लिए अबू धाबी में एक होटल भी देख लिया है। साथ ही टीम की ट्रेनिंग की प्लानिंग भी शुरू कर दी है।

कोरोना के कारण बीसीसीआई को सभी आईपीएल टीमों को एक स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर जारी करना होगा। हालांकि, सभी टीमें अपने-अपने एसओपी तैयार करेंगी।