आज 10 मरीज़ों ने परास्त किया कोरोना को, अब तक एक लाख से अधिक सैम्पलों की हुई जांच

Share on:

इंदौर 15 जुलाई, 2020
इंदौर में कोरोना मरीजों का पता लगाने के लिए सर्वे का काम विभिन्न चरणों में प्रभावी रुप से किया जा रहा है। जिले में अभी तक एक लाख से अधिक सेपलों की जांच की जा चुकी है। इसमें से पांच हजार 496 मरीज पॉजिटीव पाए गये। इनमे से चार हजार 74 मरीजों का सफल उपचार कर डिस्चार्ज किया जा चुका है। जिले में रिकवरी रेट 74.12 प्रतिशत है।
इंदौर में कोरोना मरीज सफल उपचार के पश्चात् कोरोना को परास्त कर रहे है। मरीजों के स्वस्थ होने का सिलसिला जारी है। इस सिलसिले में इंदौर के अरविंदों हॉस्पिटल से 10 मरीजों ने कोरोना को परास्त किया। स्वस्थ हुए इन मरीजों को आज डिस्चार्ज किया गया। इनमें से एक मरीज रतलाम, एक मरीज बड़वानी, एक मरीज महू तथा शेष सभी मरीज इंदौर के हैं।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय द्वारा 14 जुलाई, 2020 को जारी बुलेटिन के अनुसार इंदौर में कुल एक लाख 8 हजार 480 सेंपल प्राप्त हुए। जांच के उपरांत पांच हजार 496 मरीज पॉजिटिव पाये गये। इनमे से 278 की मृत्यु हुई। इस अवधि में चार हजार 74 मरीजों का सफल उपचार कर उन्हें डिस्चार्ज किया गया। इसके उपरातं एक हजार 144 मरीजों का विभिन्न अस्पातालों में उपचार किया जा रहा हैं।