Indore News : अवैध शराब को लेकर आबकारी की कार्रवाई जारी, 4 को पकड़ा 1 फरार

Share on:

इंदौर (Indore News) : कलेक्टर इंदौर के आदेशानुसार इंदौर जिले में सक्रिय अवैध शराब विक्रेताओ के विरुद्ध सहायक आयुक्त आबकारी जिला इंदौर श्री राजनारायण सोनी के निर्देश पर एवं कंट्रोल रूम प्रभारी सहायक जिला आबकारी अधिकारी राजीव द्विवेदी के मार्गदर्शन में अवैध मदिरा के विरूद्ध अभियान में महत्वपूर्ण कार्यवाही की गई आबकारी विभाग द्वारा लगातार दूसरे दिन भी प्रभावी कार्रवाई जारी रही ।

दिनांक 30 .07.2021 को शातिर अपराधी और स्मगलर हेमंत शर्मा के बयान के आधार पर एवं उसके द्वारा दिए गए सूचना के आधार पर आज सिंधी कॉलोनी में (पल्सिकर स्थित) आबकारी विभाग द्वारा पुनः प्रभावी कार्रवाई की गई। हेमंत शर्मा का सहयोगी एवं उसके धंधे से जुड़े सुनील नोटवानी के घर पर आबकारी विभाग द्वारा दबिश दी गई ।सुनील नोटवानी घर से फरार हो गया है ।मौके पर उसका उसका भाई शिव नोटवानी मिला जिसके कब्जे से भी 12 बोतल विदेशी मदिरा पाई गई। उसको मौके पर गिरफ्तार करके आबकारी नियंत्रण कक्ष लाया गया और पूछताछ जारी है।

इसी तरह सिंधी कॉलोनी के एक अन्य व्यक्ति सुरेश केसवानी के घर से 23.25 लीटर विदेशी मदिरा जप्त की गई जिसमें रॉयल चैलेंज ब्लैक लेबल ,रेड लेबल, ब्लेंडर प्राइड इत्यादि विभिन्न ब्रांड पाए गए ।आरोपी को मौके पर गिरफ्तार कर कंट्रोल रूम लाया गया, पूछताछ जारी है ।
एक अन्य आरोपी जिया परियानी के कब्जे से रायल चैलेंज रेड लेबल एवं रॉयल स्टैग जप्त की गई है ।उसको भी मौके पर गिरफ्तार कर आबकारी नियंत्रण कक्ष इंदौर लाया गया । इसी कॉलोनी से एक अन्य आरोपी नितिन काडरा के कब्जे से 7 बोतल शराब जप्त की गई है जिसमें रॉयल हेरिटेज बेकार्डी जैकब क्रीक एमबी बुश इत्यादि विभिन्न ब्रांड की शराब जप्त की गई है ।इन सभी आरोपियों से पूछताछ जारी है। सुनील नोटवानी की तलाश में विभिन्न टीमें सक्रिय की गई हैं। जिससे अन्य अहम सुराग एवं सूत्र मिल सकते हैं ।इस प्रकार आज की कार्रवाई में विभिन्न ब्रांड के 41बल्क लीटर शराब जप्त की गई है , जो अवैध विक्रय हेतु योगयुक्त की जानी थी।प्रकरण में विभिन्न बिंदुओं पर विवेचना की जा रही है ।

विवेचक बी डी अहिरवार द्वारा एवं सोनाली बेंजामिन द्वारा विभिन्न बिंदुओं पर जांच की जा रही है ।आज की कार्रवाई में एडीओ संतोष कुशवाहा दिलीप खंडाते राजीव मुद्गल कंट्रोलर राजीव द्विवेदी एडियो वर्मा एडियो निगम जी एवं एडियो कमल सिकरवार के साथ आबकारी उपनिरीक्षक सुश्री शालिनी सिंह सुनील मालवीय नीलेश नेमा श्रीमती सोनाली बेंजामिन श्री मनोहर खरे एवं आरक्षक सातेज सुरेश मुकेश एवं विभिन्न वृत्त के स्टाफ का सराहनीय योगदान रहा। करवाई आगे भी जारी रहेगी ।सभी आरोपियों से पूछताछ जारी है ।एवं प्रकरण में अहम सुराग पाए जाने की संभावना है फरार आरोपियों की तलाश में विभिन्न टीमें सक्रिय की गई हैं।जप्त मदिरा का बाज़ार मूल्य लगभग तीन लाख है।