कोरोना का कहर: केरल में फिर बढ़ी रफ़्तार, 4 सदस्यीय टीम भेजेगी केंद्र

Share on:

नई दिल्ली। वैश्विक महमारी कोरोना वायरस के संक्रमण के घने बादल अभी भी दुनियाभर में छाए हुए है। हालांकि फिलहाल मामले काबू में थे लेकिन अब फिर एक बार केरल में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता नजर आ रहा है। इसी कड़ी को मद्देनजर रखते हुए अब केंद्र सरकार अपनी टीम केरल भेजेगी। इस टीम में 3 से 4 सदस्य शामिल होंगे। ये टीम विशेष रूप से परीक्षण, निगरानी और नियंत्रण कार्यों में कोविड -19 प्रबंधन के कार्यान्वयन की निगरानी करेगी। इसके साथ ही ये टीम कोविड उपयुक्त व्यवहार और उसके पालन करने, अस्पतालों में बेड की स्थिति, एंबुलेंस, वेंटिलेटर और मेडिकल ऑक्सीजन के साथ-साथ कोविड-19 टीकाकरण के पर्याप्त संसाधनों की स्थिति को देखेगी।

आपको बता दें केरल में मंगलवार यानी बीते कल पिछले 50 दिनों में अब तक के सबसे ज्यादा 22 हजार मामले सामने आए थे। केरल में मंगलवार को 22,129 केस सामने आए थे। ये मामले एक दिन में देश में आए मामलों के आधे थे। गौरतलब है कि, केंद्र सरकार में इसी महीने की शुरुआत में बढ़ते मामलों को देखते हुए 6 राज्यों में कोविड कंट्रोल टीमें भेजी थीं। वहीं भारत में बुधवार को कोरोना के 43,654 नए मामले आए जिससे संक्रमण के कुल मामले 3,14,84,605 पर पहुंच गए जबकि 640 और लोगों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या 4,22,022 हो गयी।

कोरोना की दूसरी लहर तो समाप्त हो गई है लेकिंन अब तीसरी लहर आने की संभावनाएं जताई जा रही है। हालांकि, राज्य सरकारों ने पाबंदियों पर छूट दे दी है लेकिन फिर भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना जरुरी है।