श्रीलंका में लगातार 10वीं बार भारत की जीत, सीरीज पर किया कब्ज़ा

Share on:

नई दिल्ली। भारत ने आज श्रीलंका को वनडे सीरीज के दूसरे मैच में जबरदस्त टक्कर देते हुए जीत हासिल की है। आपको बता दें कि, कोलंबो में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने 3 विकेट से जीत दर्ज की है। इस के साथ ही उसने वनडे सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है। भारत तीन मैचों की सीरीज में अब 2-0 से आगे हो गई है। टीम इंडिया की जीत के हीरो और मैन ऑफ़ द मैच का ख़िताब दीपक चाहर के नाम हुआ है। बता दें कि, चहल ने 69 रनों की नाबाद पारी खेली।

साथ ही अगर मैच की बात करें तो श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी को अपने नाम किया। वहीं अविष्का फर्नांडो और असलंका के अर्धशतक की बदौलत श्रीलंका ने 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 275 रन बनाए। इसके बाद टीम इंडिया ने 276 रनों के लक्ष्य को 49.1 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। हालांकि मैच के शुरुआत में भारत का बेहद खराब प्रदर्शन रहा। ओपनर पृथ्वी शॉ 13 और ईशान किशन महज 1 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान शिखर धवन भी 29 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मनीष पांडे और सूर्यकुमार यादव ने पारी को संभाला।

आपको यह जानकार बहुत खुशी होगी कि, टीम इंडिया वनडे फॉर्मेट में 2012 से श्रीलंका में अपराजय रही है। वह 24 जुलाई, 2012 के बाद श्रीलंका में एक भी वनडे मैच नहीं हारी है। जिसके बाद भारतीय टीम श्रीलंकाई धरती पर लगातार 10 वनडे मैचों में जीत अपने नाम कर चुकी है। टीम इंडिया के अलावा किसी भी टीम ने श्रीलंका में लगातार इतने मैच नहीं जीते हैं।