दिग्विजय सिंह के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराने के विरोध में कांग्रेसियों ने दिया धरना

Share on:

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर भोपाल में मुकदमा दर्ज करने के विरोध में इंदौर शहर युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष देवेंद्र सिंह यादव के नेतृत्व में आज गांधी भवन कांग्रेस कार्यालय पर एक धरना दिया गया। वहीं मुकदमा वापस लेने की मांग भी की गई और यादव ने बताया है कि प्रदेश के दो बार के मुख्यमंत्री एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा शांति पूर्वक राजधानी भोपाल के बी एच ई एल के पार्क की जमीन R.s.s. से जुड़ी संस्था को अवैधानिक तरीके से देने के विरोध में किया गया था। इस पर पूर्व मुख्यमंत्री पर प्रशासन के अधिकारियों द्वारा डंडा उठाकर दुर्व्यवहार किया गया।

वहीं कांग्रेस जनों पर लाठीचार्ज भी किया गया और योजनाबद्ध पूर्वक वाटर कैनन से एक वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पर जानलेवा हमला किया गया। उसके साथ ही 200 से अधिक कांग्रेस जनों पर झूठा मुकदमा दर्ज किया गया वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर भी भाजपा सरकार के इशारे पर झूठा मुकदमा दर्ज किया गया है। यादव ने आगे बताया है कि पूरे प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इशारे पर कांग्रेस जनों पर झूठे मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, जीतू पटवारी इंदौर शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल जिला अध्यक्ष सदाशिव यादव विधायक संजय शुक्ला विशाल पटेल सहित इंदौर के कई थानों पर सैकड़ों कांग्रेसी जनों पर जनता की आवाज उठाने पर भाजपा की शिवराज सरकार द्वारा झूठे मुकदमे दिवेश पूर्ण लगाए गए हैं। जो कि चिंता का विषय है जब कांग्रेश जन आम जनता की आवाज शांति पूर्ण उठा रहे हैं तो कांग्रेस जनों पर जो है दिवेश पूर्ण कार्रवाई क्यों की जा रही है। इसका हम सख्त विरोध करते हैं और शीघ्र कांग्रेस जन एक रूपरेखा तैयार कर सड़क पर भाजपा सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगी।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से अनुप शुक्ला, नितिश भारद्वाज, मोहन मेहरा, विभाष शर्मा, संजय शुक्ला हरिहर नगर वाले,रविन्द्र विश्वकर्मा,पी•के उपाध्याय, विकास जोशी, प्रवीण प्रजापत, पंकज जैन, दिनेश तंवर, सेहजाद हुसैन, आलमगीर मंन्सुरी, सफ़दर नकवी, कमल सिंह बघेल, सकील मंन्सुरी, निज़ाम खान, अर्जुन सिंह, विजेन्द्र चौहान, नितेश राजोरिया, नरेश राय आदि उपस्थित थें।