फरहान अख्तर, मृणाल ठाकुर और राकेश ओमप्रकाश मेहरा हार्ट ऑफ इंडिया – इंदौर में लाए तूफान

Share on:

अमेझॉन प्राइम वीडियो पर ‘तूफान’ के आगे आने वाले प्रीमियर के लिये टीम ने स्थाेनीय मीडिया से एक खास मुलाकात की अमेझॉन प्राइम वीडियो की एक्स‘ल एंटरटेनमेन्टआ और आरओएमपी पिक्चयर्स के साथ साझीदारी में प्रस्तुएत ‘तूफान’ को रितेश सिद्धवानी, राकेश ओमप्रकाश मेहरा और फरहान अख्तऔर ने प्रोड्यूस किया है

इस फिल्म में फरहान अख्तशर के साथ मृणाल ठाकुर, परेश रावल, सुप्रिया पाठक शाह और हुसैन दलाल ने मुख्य’ भूमिकायें निभायी हैं और इसे निर्देशित किया है राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने

भारत और 240 देशों तथा क्षेत्रों के प्राइम मेंबर्स ‘तूफान’ को एक्सवक्लूुसिव रूप से अमेझॉन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीूम कर सकते हैं, शुरू हो रहा है 16 जुलाई 2021 से

इंदौर, जुलाई 10, 2021 : अमेझॉन प्राइम वीडियो पर ‘तूफान’ के लॉन्चप से पहले फरहान अख्तीर, मृणाल ठाकुर, राकेश ओमप्रकाश मेहरा की तूफानी टीम आज हार्ट ऑफ इंडिया- इंदौर पहुँची। उन लोगों ने अनोखे तरीके से शहर का वर्चुअल टूर किया। अपने तरह के इस पहले वर्चुअल टूर में भारत के कई शहर को कवर किया गया है, जिसमें टीम मीडिया, फैन्सि और अलग-अलग राज्योंू के लोकल हीरोज से बातचीत करते नजर आयेगी। मीडिया को फिल्मम मेकिंग की एक्ससक्लूअसिव झलक का शानदार तो‍हफा दिया, जिसने अटकलें तेज हो गयी और उत्सा‍ह कई गुना बढ़ गया।

लीड एक्ट‍र और को-प्रोड्यूसर फरहान अख्तार ‘तूफान’ के लिये शहर के वर्चुअल सफर को लेकर उत्सानहित होते हुये कहते हैं, “इंदौर बाकी शहरों की तरह ही बेहतरीन संस्कृेति और प्रेरणा से भरी कहानियों की धरती है। यह देश की कई जानी-मानी खेल हस्तियों का भी गढ़ है और उन्हों ने अपने योगदान से हमारा मान बढ़ाया है। बतौर प्रोड्यूसर और एक्टार इंदौर में स्थाहनीय मीडिया से बातचीत का मौका मिलने पर काफी खुश हूँ। मुझे खुशी है कि ‘तूफान’ की दमदार और प्रेरणादायी कहानी की एक झलक पेश करने का मौका मिला। इतने सालों के दौरान इस शहर ने मुझे जो प्या र और सपोर्ट दिया है उसे देखना वाकई शानदार अनुभव है।” उनहोंने आगे अपनी भूमिका के बारे में कहा कि, “’तूफान’ के साथ मुझे यह जानने का मौका मिला कि आप फिजिकली कितने भी ताकतवर क्योंअ न हों, एक बॉक्स“र होना बिलकुल ही अलग तरह का अनुभव है। इस किरदार की शारीरिक और भावनात्मक तैयारी के लिये मैं दिन में 8 से 9 घंटे की कड़ी ट्रेनिंग से होकर गुजरा। यह किरदार और कहानी मेरे दिल के काफी करीब है और मुझे उम्मीकद है दर्शक भी ऐसा ही महसूस करेंगे।”

निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने कहा कि, “इंदौर के लोग काफी मिलनसार हैं। यहाँ के लोगों का विनम्र और सरल स्वकभाव मुझे काफी पसंद आया। स्थाकनीय मीडिया से मुलाकात शानदार रहा और इतने सालों में उन्होंलने जो प्यालर और सपोर्ट दिया है उसके लिये मैं तहेदिल से उनका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। मुझे उम्मीाद है कि वे ‘तूफान’ को भी इसी तरह अपना प्याकर और आशीर्वाद देंगे।” उनहोंने आगे कहा कि, “’तूफान’ की कहानी के मूल में वे सारी चुनौतियाँ हैं जिससे लोगों को होकर गुजरना पड़ता है और यह कहानी कहती है कि किस तरह लोगों को हार नहीं माननी चाहिये। यह पूरी तरह से एक एंटरटेनर है जो बेहद रोमांचक है, विचारों को झकझोरने वाली और प्रेरणादायी है। तो फिर अपने कैलेंडर में तारीख दर्ज कर लें और इस मनोरंजक फिल्मी का मजा लेने के लिये पॉपकॉर्न के बकेट के साथ तैयार हो जाइये।”

एक्सेथल एंटरटेनमेन्ट” और आरओएमपी पिक्चोर्स के साथ मिलकर अमेझॉन प्राइम वीडियो द्वारा प्रस्तुत ‘तूफान’ एक प्रेरणादायी स्पोएर्ट्स ड्रामा है जिसे रितेश सिद्धवानी, राकेश ओमप्रकाश मेहरा और फरहान अख्त र ने प्रोड्यूस किया है। इस फिल्मा में फरहान अख्तटर के साथ मृणाल ठाकुर की लीड भूमिकाओं के साथ परेश रावल, सुप्रिया पाठक कपूर, हुसैन दलाल, डॉ. मोहन अगासे, दर्शन कुमार और विजय राज ने मुख्य भूमिकायें निभाई हैं। राकेश ओमप्रकाश मेहरा द्वारा निर्देशित फिल्मफ का धमाकेदार ट्रेलर हमें लोकल गुंडे अज्जूक भाई से प्रोफेशनल बॉक्सऔर अजीज अली बनने के सफर पर लेकर जाता है। ‘तूफान’ उम्मीहदों, विश्वा स और आंतरिक ताकत की कहानी है जो जुनून और दृढ़ता से प्रेरित है।


‘तूफान’ अमेझॉन प्राइम वीडियो पर हिन्दीम और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में एक साथ प्रीमियर होने वाली पहली फिल्मर होगी जो 16 जुलाई, 2021 कों 240 देशों और क्षेत्रों में प्रसारित होगी।

 

फिल्मज का सारांश :

परिस्थितियों के हाथों मजबूर डोंगरी की गलियों से निकला अनाथ लड़का बड़ा होकर लोकल गुंडा बन जाता है। उस समय उसकी जिंदगी बदल जाती है जब उसकी मुलाकात एक नेक दिल और होनहार लड़की, अनन्या से होती है। वह उसे सही रास्ताी दिखाती है। प्यालर और सही मार्गदर्शन से उसे समझ में आता है कि उसकी दुनिया खेल के क्षेत्र में है और यहीं से शुरू होता है उसका विश्वपस्तयरीय बॉक्स्र बनने का सफर। यह एक प्रेरक कहानी है। गरीबी और लाचारी, परिस्थितियों के हाथों मजबूर होने के बावजूद भी क्या कोई जीवन के बाकी चीजों को छोड़कर देश का नायक बन सकता है और सही राह पर चल सकता है! ‘तूफान’ बॉम्बे की पृष्ठेभूमि पर बनी है। बम्बीई शहर इस फिल्मत में तीसरे किरदार की तरह नजर आता है। बम्बहई महानगर है और भारत के प्रमुख शहरों में से एक है। यह सही मायने में बहुसांस्ृ तरतिक शहर है और विभिन्नह संस्कृपतियों तथा धर्मों का यहाँ मेल होता है। मुंबई, मुंबईवासियों के जज्बे‍ से दौड़ती है। आखिरकार यह ‘जज्बाश’ मुंबई की सबसे गौरवशाली धरोहर है जिसे हम अपनी फिल्मा में अपने किरदारों के माध्यखम से देखते हैं।

ट्रेलर यहाँ देखें: https://youtu.be/4qalsBNwZds