सांवेर में बने कोविड सेंटर कोरोना मरीजों के लिए मददगार साबित

Share on:

 इंदौर : इंदौर जिले के सांवेर विधानसभा क्षेत्र में स्थापित किए गए दोनों कोविड केयर सेंटर कोरोना मरीजों के उपचार के लिए मददगार साबित हो रहे हैं। जल संसाधन मंत्री तथा इंदौर जिले के प्रभारी श्री तुलसीराम सिलावट की विशेष पहल पर सांवेर और मांगलिया में सर्वसुविधा युक्त कोविड केयर सेंटर की स्थापना की गई है। इन दोनों सेंटरों में अभी तक ड़ेढ सौ से अधिक मरीजों का सफल उपचार कर सकुशल घरों को भेजा गया।

इन दोनों सेंटरों में कोरोना के उपचार के साथ ही चाय, नाश्ता, भोजन आदि की समुचित व्यवस्था की गई। एसडीएम श्री रवीश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मंत्री श्री सिलावट की पहल पर सांवेर में महाविद्यालय भवन में कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। इसी तरह मांगलिया में विद्या भवन में केयर सेंटर स्थापित किया गया है।

सांवेर के केयर सेंटर में कुल 120 बिस्तरों की क्षमता है। मांगलिया के केयर सेंटर में बिस्तरों की कुल संख्या 45 है। इस तरह सांवेर विधानसभा क्षेत्र में कुल 165 बिस्तरों की अतिरिक्त क्षमता विकसित की गई है। मंत्री श्री सिलावट नियमित रूप से इन दोनों सेंटरों का भ्रमण कर उपचार तथा भोजन आदि व्यवस्थाओं की निगरानी कर रहे है। यह दोनों सेंटर ग्रामीण क्षेत्रों विशेषकर सांवेर विधानसभा क्षेत्र के मरीजों के उपचार के लिये मददगार साबित हो रहे है।