कोरोना की 3rd लहर को लेकर संभागायुक्त शर्मा ने बुलाई बैठक, इंतजामों को लेकर दिए निर्देश

Share on:

इंदौर:  संभागायुक्त डॉक्टर पवन शर्मा ने आज कोरोना की आशंकित अगली लहर का मुक़ाबला करने के लिए एक महत्वपूर्ण बैठक बुलायी। कोरोना की अगर अगली लहर कोई आती है तो उसमें बच्चों पर क्या असर होगा और इसका मुक़ाबला कैसे किया जाएगा इस पर बुद्धिशीलता से विचार करने के लिए आयोजित इस बैठक में चिकित्सा संसाधन आकलित करने और बढ़ाने के निर्देश संभागायुक्त द्वारा दिए गए हैं।

संभागायुक्त डॉक्टर पवन शर्मा ने बताया कि आज सभी संबंधित विशेषज्ञों को इस बात के लिए बुलाया गया कि इस पर विचार किया जाए कि अगर कोरोना की third वेव आती है तो इसका बच्चों और महिलाओं पर क्या असर पड़ेगा। उनकी संख्या कहाँ तक जाएगी और उनके लिए क्या इंतज़ाम ज़रूरी होंगे।

बैठक में राज्य आपदा प्रबंधन समिति के सदस्य डॉक्टर निशांत खरे विशेष रूप से उपस्थित थे। चाचा नेहरू हास्पिटल के अधीक्षक डॉक्टर हेमंत जैन ने बताया कि संभागायुक्त डॉक्टर पवन शर्मा द्वारा सरकारी अस्पतालों में बच्चों के लिए बैड बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। अभी चाचा नेहरू हास्पिटल में सौ और महाराजा यशवंतराव हास्पिटल में 90 बैड उपलब्ध हैं। जिनकी संख्या दुगनी करने के निर्देश दिए गए हैं।

संभागायुक्त डॉक्टर पवन शर्मा ने बैठक में कहा कि इंदौर के सभी निजी अस्पतालों में भी चिकित्सा की आधारभूत संरचना बढ़ाने की ज़रूरत है। इस संबंध में जल्दी ही इंदौर के सभी प्रमुख अस्पताल संचालकों की बैठक बुलायी जाएगी। आज आयोजित बैठक में डीन मेडिकल कॉलेज डॉक्टर संजय दीक्षित डॉक्टर निर्भय मेहता डॉक्टर नीलेश दलाल डॉक्टर गुंजन केला डॉक्टर जयश्री श्रीधर और डॉक्टर किशोर चाँदकी भी उपस्थित थे।