IND vs NZ: अश्विन ने रचा इतिहास, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में किया ये बड़ा कारनामा

Share on:

IND vs NZ 2nd Test Day 1: भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच आज पुणे में शुरू हो गया है। इस मैच के साथ ही भारत के स्टार गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने एक नया मुकाम हासिल किया है और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं।

अश्विन का शानदार प्रदर्शन

रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन को पीछे छोड़कर अब तक 39 टेस्ट मैचों में 188 विकेट हासिल किए हैं। इस दौरान उनकी गेंदबाजी औसत 20.70 और स्ट्राइक रेट 44.36 रही है। अश्विन ने 9 बार चार विकेट और 11 बार पांच विकेट लेने का कारनामा भी किया है। अब इस मैच में उनके पास और विकेट लेने का मौका है, जिससे वे लियोन पर और बढ़त बना सकते हैं।

नाथन लियोन के आंकड़े

नाथन लियोन, जो अब तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 43 मैच खेल चुके हैं, ने 187 विकेट लिए हैं। उनकी औसत 26.70 और स्ट्राइक रेट 58.05 है। लियोन ने 11 बार चार विकेट और 10 बार पांच विकेट लेने का प्रदर्शन किया है। फिलहाल, लियोन किसी टेस्ट मैच में नहीं खेल रहे हैं, जिससे अश्विन के लिए यह बढ़त बनाने का अच्छा अवसर है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने पांच टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जाएगी, जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा भी है। इस सीरीज में अश्विन और लियोन का आमना-सामना देखने को मिल सकता है, जो क्रिकेट फैंस के लिए काफी रोमांचक होगा। इस बीच, यह देखना दिलचस्प होगा कि अश्विन इस सीरीज में और कितने विकेट अपने खाते में जोड़ते हैं।