प्लेन में धमकी भरे कॉल करने वालों की खैर नहीं… पन्नू की धमकी पर बोले केंद्रीय मंत्री नायडू

Share on:

हाल के दिनों में हवाई जहाज उड़ाने की धमकी देने वालों के खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई करने की तैयारी में है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय विमान सुरक्षा नियमों में संशोधन करेगा, ताकि अवैध धमकियों पर काबू पाया जा सके। इन नए संशोधनों के तहत, मंत्रालय को फर्जी कॉल करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के अधिक अधिकार मिलेंगे।

धमकी देने वालों पर कड़ी सजा

मंत्रालय के नए नियमों के अनुसार, धमकी देने वालों को नो-फ्लाइंग सूची में डाला जाएगा। इसके अलावा, सरकार फर्जी कॉल करने वालों पर जुर्माना लगाने का भी प्रावधान करेगी। नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने इस विषय में जानकारी दी।

खालिस्तानी आतंकी पन्नू की धमकी

इस बीच, खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एयर इंडिया को एक धमकी दी है, जिसमें उसने 1 से 19 नवंबर के बीच एयर इंडिया की फ्लाइट में यात्रा न करने का आह्वान किया है। पन्नू, जो ‘सिख फॉर जस्टिस’ का संस्थापक है, को गृह मंत्रालय ने देशद्रोह और अलगाववाद के आरोप में जुलाई 2020 में आतंकवादी घोषित किया था।

पन्नू का इतिहास और भारत विरोधी गतिविधियाँ

गुरपतवंत सिंह पन्नू पहले भी भारत को धमकी दे चुका है और उसे भारत विरोधी गतिविधियों के चलते ब्लैकलिस्ट किया गया है। पन्नू कभी भी भारत नहीं आ सकता, लेकिन उसने सोशल मीडिया के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और अन्य नेताओं को जान से मारने की धमकी दी है।

सुरक्षा प्राथमिकता

मंत्री नायडू ने स्पष्ट किया कि यात्रियों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है और सभी एयरलाइनों में विमानन सुरक्षा प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जा रहा है, भले ही उन्हें धमकियाँ मिली हों।