Rajyog 2024: करवा चौथ पर बन रहे हैं दुर्लभ संयोग, इन राशियों की खुलने वाली है तकदीर, अचानक होगी धन की प्राप्ति

Share on:

Rajyog 2024: आज, रविवार, 20 अक्टूबर को चंद्रमा वृषभ राशि में प्रवेश करेगा, जहां बृहस्पति पहले से ही मौजूद है, जिससे गजकेसरी योग बन रहा है। साथ ही आज कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि है और इस तिथि को संकष्ट चतुर्थी मनाई जाती है। गजकेसरी योग के साथ व्यतिपात योग और कृतिका नक्षत्र का शुभ संयोग बनने से आज के दिन का महत्व और भी बढ़ गया है।

वैदिक ज्योतिष के अनुसार इन शुभ योगों से 5 राशियों को लाभ होगा, कौन सी हैं ये राशियां? आइए जानें…
मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन खुशनुमा रहने वाला है। मिथुन राशि वाले आज रोजमर्रा के काम आसानी से पूरे कर पाएंगे। आज धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी, जो आपके लिए सकारात्मक रहेगा। आज आपको अपने पिता के साथ किसी रिश्तेदार के यहां जाने का मौका मिलेगा, जहां आपकी कई प्रियजनों से मुलाकात होगी। व्यापारियों को आज अच्छा आर्थिक लाभ मिलेगा। आज करवा चौथ के मौके पर व्यापार से जुड़े लोगों को अच्छा मुनाफा होगा और त्योहार के मौके पर अच्छी खरीदारी करेंगे। दांपत्य जीवन की बात करें तो पति-पत्नी के बीच रिश्ते मजबूत होंगे।

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है। कन्या राशि वाले आज अपने फायदे के लिए कुछ खास फैसले ले सकते हैं। आज पति-पत्नी मिलकर सोना, बर्तन या घरेलू सामान खरीदेंगे और उनके बीच रिश्ता मजबूत होगा। आज आप काफी उत्साहित रहेंगे और अपने पार्टनर के साथ महत्वपूर्ण कार्यों में सहयोग करेंगे। आज त्योहार के कारण आप व्यवसाय में अपने प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर देने में सक्षम रहेंगे। आज आप घरेलू चीज़ों पर दिल खोलकर ख़र्च करेंगे, लेकिन याद रखें कि आपको भविष्य के लिए कुछ बचत करने की भी ज़रूरत होगी। परिवार में यदि कोई विवाद चल रहा है तो वह आज समाप्त हो जाएगा, जिससे आप सुख-शांति का अनुभव करेंगे।

धनु राशि

धनु राशि वालों के लिए आज का दिन शुभ फलदायी रहने वाला है। धनु राशि वाले आज जो भी करेंगे उसमें सफल होंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को आज अधिक प्यार मिलेगा। विद्यार्थियों को आज प्रतियोगिता या परीक्षा के माध्यम से लोगों को अपनी स्मार्टनेस दिखाने का मौका मिलेगा। इस राशि के व्यापारी आज त्योहार के मौके पर काफी व्यस्त रहेंगे, उनकी व्यापारिक रणनीति उन्हें अधिक से अधिक आर्थिक लाभ दिलाएगी। आप अपने जीवनसाथी के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध बनाए रखेंगे।

मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए आज का दिन खुशनुमा रहने वाला है। रविवार की छुट्टी के कारण मकर राशि वालों को आज घर के कई काम निपटाने का मौका मिलेगा। अगर आपको स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या चल रही है तो आज दोपहर तक वह कम हो जाएगी और आप ऊर्जावान महसूस करेंगे। अगर आप घर की मरम्मत कराना चाहते हैं तो आज का दिन अच्छा रहेगा। आज आप व्यापार में अधिक बुद्धि का प्रयोग करेंगे, जिससे आपको व्यापार में अच्छी सफलता मिलेगी। अगर आप संपत्ति और वाहन खरीदना चाहते हैं तो आज आपको कोई अच्छा ऑफर मिल सकता है। पति-पत्नी एक-दूसरे के लिए व्रत रख सकते हैं।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है। कुंभ राशि वाले आज कोई भी काम करेंगे तो धैर्य के साथ करेंगे, जिससे उनके अधूरे काम पूरे होंगे और आपको सफलता भी मिलेगी। यदि आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने जा रहे हैं तो आप उसे आसानी से ले पाएंगे। पारिवारिक बिजनेस में आज आपको भाइयों की सलाह की जरूरत पड़ेगी, जिससे आपको अच्छा मुनाफा होगा। अगर आपका पैसा कहीं फंसा हुआ है तो आज उसके वापस आने की संभावना है। व्यापारियों को अच्छा लाभ मिलेगा। शाम का समय आप परिवार के साथ बिताएंगे।