Miss India 2024 : निकिता पोरवाल ने जीता फेमिना मिस इंडिया का खिताब, एक्टिंग की दुनिया में भी मचा चुकी हैं धमाल

Share on:

Miss India 2024 : मध्य प्रदेश की निकिता पोरवाल ने हाल ही में मुंबई में आयोजित ‘फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2024’ के ग्रैंड फिनाले में विजय हासिल की। इस प्रतिष्ठित सौंदर्य प्रतियोगिता का आयोजन बुधवार रात हुआ, जिसमें कई प्रमुख हस्तियों ने हिस्सा लिया।

करियर की शुरुआत और उपलब्धियां


निकिता ने अपने करियर की शुरुआत उज्जैन से एक टीवी एंकर के रूप में की थी। इसके बाद उन्होंने अभिनय और थिएटर की ओर कदम बढ़ाया। अब तक, निकिता 60 से अधिक नाटकों में अभिनय कर चुकी हैं और उन्होंने 250 पन्नों का नाटक ‘कृष्ण लीला’ भी लिखा है। इसके अलावा, उन्होंने एक फिल्म में भी अभिनय किया है, जिसे विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय समारोहों में प्रदर्शित किया गया है। निकिता की फिल्म जल्द ही भारत में रिलीज होने वाली है।

ग्रैंड फिनाले में अन्य प्रतिभागी

ग्रैंड फिनाले में पिछले साल की विजेता नंदिनी गुप्ता ने निकिता को ‘फेमिना मिस इंडिया’ का ताज पहनाया। इस मौके पर अभिनेत्री नेहा धूपिया ने भी ‘मिस इंडिया’ सैश पहना। प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर केंद्र शासित प्रदेश की रेखा पांडे रहीं, जबकि तीसरे स्थान पर गुजरात की आयुषी ढोलकिया रहीं।

मशहूर हस्तियों की उपस्थिति

इस ब्यूटी पेजेंट में कई मशहूर हस्तियों ने भाग लिया। विशेष रूप से, अभिनेत्री संगीता बिजलानी ने अपनी धमाकेदार परफॉर्मेंस से सभी का मन मोह लिया। राघव जुयाल और अनुषा दांडेकर जैसी अन्य हस्तियों ने भी रेड कार्पेट पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इस साल अनुषा दांडेकर भी परीक्षार्थियों में शामिल थीं, जिन्होंने देशभर से 30 प्रतिभागियों का चयन किया।

‘मिस वर्ल्ड’ प्रतियोगिता की तैयारी

‘फेमिना मिस इंडिया’ का खिताब जीतने के बाद, निकिता अब ‘मिस वर्ल्ड’ सौंदर्य प्रतियोगिता की तैयारी में जुट गई हैं। भारतीय प्रतिभागियों में ऐश्वर्या राय (1994), डायना हेडन (1997), युक्ता मुखे (1999), प्रियंका चोपड़ा (2000) और मानुषी छिल्लर (2017) ने भी इस प्रतियोगिता में जीत हासिल की है। निकिता ने अपनी जीत के बाद कहा, “जब मैं पीछे मुड़कर देखती हूं और सोचती हूं कि मैं अब कहां हूं, तो मुझे एहसास होता है कि मुझमें भविष्य को आकार देने की शक्ति है।”