Badlapur Encounter Case: बदलापुर एनकाउंटर पर बॉम्बे HC ने उठाए सवाल, कहा- ‘पहली नजर में गड़बड़ी..’

Share on:

Badlapur Encounter Case: बदलापुर कांड के आरोपी अक्षय शिंदे के पिता, अन्ना शिंदे, ने बॉम्बे हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की है। उन्होंने अपने बेटे की कथित फर्जी मुठभेड़ में हत्या का आरोप लगाते हुए मामले की विशेष जांच दल (SIT) से जांच की मांग की है।

पिता का आरोप

अन्ना शिंदे ने कहा कि पुलिस ने उनके बेटे की हत्या एक मनगढ़ंत कहानी के आधार पर की। उनके वकील, अमित कटरनवारे, ने कोर्ट में दलील दी कि जब अक्षय के हाथों में हथकड़ी थी, तो वह कैसे पुलिस का असलहा छीनकर फायर कर सकता था। इस संदर्भ में अन्ना ने कहा कि यह पूरी घटना एक फर्जी मुठभेड़ की है।

राजनीतिक प्रतिक्रियाएँ

बदलापुर कांड के आरोपी अक्षय शिंदे के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद, राज्य की सत्ता में शामिल दलों द्वारा इस कार्रवाई का स्वागत किया जा रहा है। सत्ता पक्ष इसे एक सफल एनकाउंटर मानता है, जबकि विपक्ष इसे कुछ लोगों को बचाने की साजिश के रूप में देखता है।

मासूम बच्चियों का मामला

अक्षय शिंदे पर आरोप है कि उसने बदलापुर के एक स्कूल में पढ़ने वाली दो मासूम बच्चियों के साथ दुराचार किया। उसकी मुठभेड़ में मौत की खबर आने के बाद से राज्य में इस घटना को लेकर काफी चर्चा हो रही है, और लोग इस पर अपनी-अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं। यह मामला न केवल कानूनी विवादों में उलझा हुआ है, बल्कि यह राजनीति और सामाजिक सुरक्षा के मुद्दों को भी उजागर करता है।