Rajyog 2024 : शनि के गोचर से बनने जा रहा हैं बेहद शुभ राजयोग, ये राशियां होगी मालामाल, होगी धन वैभव की बरसात

Share on:

Rajyog 2024: ज्योतिष शास्त्र में शनिदेव को नवग्रहों का मध्यस्थ कहा जाता है। शनिदेव व्यक्ति को उसके कर्मों के अनुसार ही फल देते हैं। साथ ही शनि को एक राशि से भ्रमण करने में 2 1/2 वर्ष का समय लगता है। इसीलिए इन्हें धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है। शनिदेव से सभी डरते हैं। लेकिन इसकी कोई जरूरत नहीं है.. क्योंकि शनि कर्मों के अनुसार फल देते हैं.. अच्छा करोगे तो अच्छे हो जाओगे, बुरा करोगे तो बुरे हो जाओगे। जो लोग अच्छे कर्म करते हैं उन पर शनिदेव की कृपा सदैव बनी रहती है।

शनि 30 साल बाद अपनी ही राशि कुंभ में गोचर कर रहे हैं। अगले साल मार्च 2025 में शनि कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश करेगा। इसके बाद यह 29 मार्च 2025 को मीन राशि में प्रवेश करेगा। शनि 3 जून 2027 तक मीन राशि में रहेंगे। परिणामस्वरूप कुछ राशियों को अच्छे परिणाम मिलते हैं और कुछ को बुरे परिणाम मिलते हैं।

तो आइए अब जानते हैं उन राशियों के बारे में जिन्हें 2025 से 2027 तक अच्छे परिणाम मिलेंगे…

वृषभ राशि

शनि वृषभ राशि के 11वें भाव में गोचर कर रहा है। इससे आपकी लंबे समय से चली आ रही इच्छा पूरी हो जाएगी। आप जो भी कार्य करेंगे, सफलता आपकी होगी। कभी-कभी आप जो कर रहे हैं उसमें बेहतरी के लिए बदलाव देखते हैं। कड़ी मेहनत से आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। छात्र शैक्षणिक रूप से उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे।

दांपत्य जीवन में सुख-शांति रहेगी। शनि आपके अच्छे कर्मों के अनुसार आपको अच्छे परिणाम देने वाले हैं। आपको कार्यस्थल पर पदोन्नति मिलेगी। लाभ के नए रास्ते आपकी पकड़ में आने वाले हैं। अपेक्षित कार्य सुचारु रूप से चलेंगे।

मिथुन राशि

मिथुन शनि 2025 में मिथुन राशि के दसवें घर में भ्रमण करेगा। यह आपको बेहतर जीवन देता है। कड़ी मेहनत का फल अच्छा मिलता है। अनावश्यक खर्चों से बचें. परिवार में आने वाली सभी परेशानियां कम हो जाएंगी। आर्थिक स्थिति में अच्छी प्रगति होगी। शनिदेव की कृपा से आपको तरक्की मिलेगी।

कुम्भ राशि

कुम्भ शनि आपकी राशि के दूसरे भाव में गोचर करेगा। 2025 से आपके जीवन में अच्छे बदलाव होंगे। शनि की कृपा से आपको नया घर और वाहन खरीदने का मौका मिलेगा। इस अवधि में आपको थोड़ा सावधान रहना होगा। क्योंकि शारीरिक स्वास्थ्य में मानसिक परेशानी हो सकती है।