खेल समीक्षा बैठक में बोले सीएम मोहन यादव, ‘हर एक जिले में खेल स्टेडियम का निर्माण हो’

Share on:

मलखंब और जिम्नास्टिक को प्रोत्साहित करने के लिए मध्य प्रदेश में पृथक-पृथक अकादमी का निर्माण उज्जैन में किया जाएगा। मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने समीक्षा बैठक में कई बातें रखीं।

लगातार विकास के कार्यों को करने में मध्य प्रदेश की मोहन सरकार जुटी हुई है। बुधवार को मुख्यमंत्री यादव मंत्रालय में खेल और युवक कल्याण की विभागीय गतिविधियों की समीक्षा कर रहे थे। इस अवसर पर खेल एवं युवा कल्याण मंत्री विश्वास कैलाश सारंग, अपर मुख्य सचिव राजेश राजौरा, अपर मुख्य सचिव स्मिता भारद्वाज घाटे, प्रमुख सचिव मनीष रस्तोगी एवं संचालक रवि कुमार गुप्ता भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इसे लेकर कहा की प्रदेश में मलखंब और जिम्नास्टिक को प्रोत्साहित करने के लिए उज्जैन में पृथक-पृथक अकादमी का निर्माण किया जाएगा।

आगे उन्होंने कहा की साहसिक खेल गतिविधियों को पर्यटन एवं वन के साथ जोड़कर स्पोर्ट्स एडवेंचर के रूप में मुख्य खेलों में शामिल करें। विभिन्न जिलों से युवाओं का चयन कर साहसी खेल गतिविधियों का आयोजन किया जाएं। प्रत्येक जिले में खेल स्टेडियम का निर्माण की बात बभी मुख्यमंत्री यादव ने कही। इसके अलावा हर एक स्टेडियम में हेलिपैड भी हो।