CM केजरीवाल ने LG से मिलने का मांगा समय, कल दे सकते हैं इस्तीफा!

Share on:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मिलने का समय मांगा है। आम आदमी पार्टी (आप) ने जानकारी दी है कि केजरीवाल कल मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं। रविवार को केजरीवाल ने अचानक अपनी इस्तीफे की घोषणा की, जिससे दिल्ली की राजनीति में हलचल मच गई है।

इस्तीफे की घोषणा और मनीष सिसोदिया का भविष्य

रविवार को कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, केजरीवाल ने अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की और साथ ही कहा कि उनकी जगह मनीष सिसोदिया दिल्ली के मुख्यमंत्री नहीं होंगे। इस घोषणा के बाद, दिल्ली के अगले मुख्यमंत्री के नाम को लेकर राजनीतिक अटकलें तेज हो गई हैं।

उपराज्यपाल से मुलाकात की तैयारी

केजरीवाल के इस्तीफे की घोषणा के बाद, उन्होंने आज उपराज्यपाल विनय सक्सेना से मिलने का समय मांगा है। इस बैठक के दौरान वे अपने इस्तीफे का औपचारिक रूप देंगे। एलजी सचिवालय ने जानकारी दी है कि यह मुलाकात कल शाम 4.30 बजे होगी।

पीएसी की बैठक और नए मुख्यमंत्री की चर्चा

इस्तीफा देने की घोषणा के बाद, सोमवार शाम को आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक भी होने वाली है। इस बैठक में पार्टी के नए मुख्यमंत्री के संभावित नामों पर चर्चा की जाएगी।

संभावित दावेदारों की सूची

केजरीवाल के इस्तीफे के बाद, नए मुख्यमंत्री के संभावित उम्मीदवारों में दिल्ली विधानसभा की उपाध्यक्ष राखी बिड़लान, केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, दिल्ली सरकार के मंत्री आतिशी, गोपाल राय, सौरभ भारद्वाज और कैलाश गहलोत शामिल हैं।

केजरीवाल का बयान

रविवार को पार्टी मुख्यालय में अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, केजरीवाल ने भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच इस्तीफा देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि “जब तक जनता का ध्यान नहीं मिलेगा, तब तक वे पद स्वीकार नहीं करेंगे” और यह भी कि मुख्यमंत्री और मनीष सिसोदिया उपमुख्यमंत्री तभी बनेंगे जब जनता उन्हें ईमानदार मानेंगी।