आइसक्रीम में उंगली के बाद अब पेस्ट्री में निकला दांत, होश उड़ाने वाला मामला आया सामने !

Share on:

चीन में बड़ा मामला सामने आया है। जहां एक 30 वर्षीय महिला को कथित तौर एक सुपरमार्केट से खरीदे गए के मांस से भरे मूनकेक में एक मानव दांत मिला। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, महिला ने डॉयिन पर एक वीडियो में जियांग्सू प्रांत के चांगझोउ में सैम क्लब में खरीदे गए मूनकेक में एक दांत की खोज का विवरण देते हुए एक वीडियो पोस्ट किया। मूनकेक एक पारंपरिक चीनी पेस्ट्री है जो मध्य-शरद ऋतु महोत्सव, चंद्रमा और फसल के उत्सव के साथ निकटता से जुड़ा हुआ है। ये पेस्ट्री आमतौर पर पूर्णिमा के प्रतीक के रूप में गोल होती हैं और मोटी, कोमल पेस्ट्री त्वचा से बनाई जाती हैं जो एक मीठी या नमकीन फिलिंग से ढकी होती हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, वीडियो का हवाला देते हुए महिला ने दावा किया कि यह दांत उसके परिवार में किसी का नहीं है. उसने यह भी कहा कि उसने घटना की सूचना पुलिस को दी थी। चांगझौ में सैम क्लब के एक कर्मचारी ने पुष्टि की है कि कंपनी घटना की जांच कर रही है। चीनी समाचार आउटलेट होंगक्सिंग न्यूज ने मूनकेक की निर्माण कंपनी के हवाले से कहा कि “मांस भरने में एक दांत मिलाना असंभव है”।साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, विनिर्माण कंपनी के एक प्रवक्ता, जिन्हें उनके उपनाम ‘लियू’ से पहचाना जाता है, ने कहा कि मांस को छोटा किया जाता है और हड्डी के टुकड़ों की पहचान करने में सक्षम एक्स-रे प्रणाली द्वारा निरीक्षण किया जाता है।

लियू ने उल्लेख किया कि ऐसी घटनाएं दस वर्षों से अधिक समय में नहीं हुई थीं। कंपनी ने मूल्यांकन के लिए सैम क्लब और चांगझौ बाजार विनियमन विभाग के साथ सुरक्षा फुटेज साझा किया है। संबंधित सरकारी विभाग ने भी पुष्टि की है कि वह मामले की जांच कर रहा है।इसी साल की शुरुआत में भारत के मध्य प्रदेश में भी ऐसी ही एक घटना सामने आई थी। मायादेवी गुप्ता नाम की एक महिला को कथित तौर पर एक बच्चे के जन्मदिन की पार्टी में मिली चॉकलेट के अंदर छिपे हुए चार डेन्चर मिले थे।

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि गुप्ता को एक प्रसिद्ध ब्रांड की चॉकलेट में चार नकली डेन्चर मिले, जिसे उन्होंने एक पार्टी में एक बच्चे से प्राप्त करने के कई दिनों बाद खाया था। “मुझे एक लोकप्रिय ब्रांड की कॉफी के स्वाद वाली चॉकलेट मिली। चॉकलेट खाने के बाद, मुझे चॉकलेट के कुरकुरे टुकड़े जैसा कुछ महसूस हुआ। लेकिन, जब मैंने इसे एक बार फिर से चबाने की कोशिश की, तो मुझे यह बहुत सख्त लगा। जब मैंने लिया इसे बाहर निकाला, मैं यह देखकर हैरान रह गई कि यह चार नकली दांतों का एक सेट था।