Rajyog 2024 : शनि के गोचर से बन रहा शुभ राजयोग, इन राशियों को मिलेगी तरक्की, धन लाभ की संभावना

Share on:

Rajyog 2024: 2025 में शनि कुम्भ से मीन राशि में प्रवेश करेगा। 2025 29 मार्च को शनि अपनी राशि कुंभ से निकलकर बृहस्पति की राशि मीन में प्रवेश करेगा। हालाँकि, क्योंकि शनि इस समय कुंभ राशि में है, इसलिए बनने वाला शश राजयोग वृषभ और तुला सहित कई राशियों के लिए समृद्धि लाएगा। शश राजयोग मार्च 2025 तक रहेगा। ऐसे में इन राशि के जातकों को आर्थिक लाभ मिलेगा। साथ ही करियर में अच्छी उपलब्धियां भी मिलती हैं। समय आपके लिए बेहद खुशनुमा रहेगा। पारिवारिक जीवन में भी खुशियाँ बढ़ती हैं।

आपको बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में शश राजयोग को पंच महापुरुष राजयोगों में से एक माना जाता है। यहां वे राशियां दी गई हैं जिन्हें शश राजयोग से लाभ होगा।

वृषभ राशि

वृषभ राशि वालों को लाभ के योग हैं। इस दौरान आपको अप्रत्याशित आर्थिक लाभ मिलेगा। वाहन का भी सुख मिलेगा। यानी इस अवधि में आप कोई नया वाहन खरीद सकते हैं। साथ ही आप अपने करियर को लेकर जो भी निर्णय लेंगे उसमें सफल रहेंगे। साहसिक निर्णय लेने से आपको लाभ होगा। इस अवधि में आपकी आमदनी में वृद्धि होने से आप अच्छी बचत करने में सफल रहेंगे।

तुला राशि

शनि तुला राशि से पंचम भाव में है, आपकी राशि में शनि की चांदी रहेगी। ऐसे में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और प्रचार-प्रसार के कार्यों में सफलता मिलेगी। साथ ही इस राशि के जो लोग नौकरी में बदलाव के बारे में सोच रहे हैं उन्हें अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी। इस समय आपके काम में बदलाव आएगा और आपकी सैलरी भी बेहतर होगी। विद्यार्थियों के लिए यह बहुत बढ़िया समय रहेगा। इस अवधि में आपको कोई बड़ी सफलता मिल सकती है।

धनु राशि

शनि धनु राशि से तीसरे भाव में है और शनि आपके लिए कठोर प्रभाव डालने वाला है। लोहे के आवरण के कारण आपको काफी संघर्ष करना पड़ेगा लेकिन आप सफलता और प्रगति हासिल करेंगे। कुछ दिनों से आपके करियर में जो भी परेशानियां आ रही थीं वो अब खत्म हो जाएंगी। लेकिन संतान संबंधी मामलों को लेकर आप काफी चिंतित रहेंगे।

कुंभ राशि

इस अवधि के दौरान शनि कुंभ राशि के लग्न भाव में है। साथ ही शनि आपकी राशि के लिए शुभ रहेगा। शनि का तांबे का पाया ज्योतिष शास्त्र में बहुत शुभ माना जाता है। ऐसे में शनि मीन राशि में जाकर कुंभ राशि वालों को मालामाल करने वाले हैं। इस अवधि में आपको अप्रत्याशित आर्थिक लाभ मिलेगा। आपकी प्रतिष्ठा भी चमकेगी. रोजगार और व्यापार में उन्नति की भी संभावना है। यदि आपका कोई कानूनी मामला चल रहा है तो उसमें आपको सफलता मिलेगी।