Rajyog 2024: चन्द्रमा के गोचर से बन रहा दुर्लभ राजयोग, इन 3 राशियों की चमकने वाली है तकदीर, करियर में मिलेगी सफलता

Share on:

Rajyog 2024: वर्तमान में सिंह राशि में मौजूद ग्रहों का राजकुमार बुध, जो तर्क, बुद्धि और व्यापार का तत्व माना जाता है, 23 सितंबर को सुबह लगभग 9.30 बजे कन्या राशि में प्रवेश करेगा। बुध के अपनी ही राशि कन्या में प्रवेश से भद्र राजयोग तथा सूर्य-बुध की इसी राशि में युति से बुधादित्य राजयोग बनता है।

वैदिक कैलेंडर के अनुसार, ग्रहों के राजा सूर्य देव इस समय अपनी ही राशि सिंह में हैं। वह 16 सितंबर 2024 तक वहां पद पर रहेंगे। 16 सितंबर को शाम 07:52 बजे सूर्य देव सिंह राशि से निकलकर बुध की कन्या राशि में प्रवेश करेंगे। इस समय सूर्य के अपनी ही राशि में रहने से कई राशियों के लोगों को लाभ होगा। इस बीच शनि की दृष्टि सूर्य देव पर पड़ रही है, जिससे कई लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आ रहे हैं।

कन्या राशि

कन्या राशि में बुध द्वारा बनाए जाने वाले भद्र राजयोग और बुधादित्य राजयोग के कारण कुछ राशियों के जीवन में खुशहाली आएगी और उनके सभी सपने सच होंगे। भद्र राजयोग के प्रभाव से इस राशि के जातक करियर में खूब प्रसिद्धि और सफलता हासिल करेंगे। रिश्तों में आई दरार दूर होगी।

मेष राशि

बुध के गोचर से बनने वाले शुभ योगों के फलस्वरूप इस राशि वालों को रोजगार के क्षेत्र में पदोन्नति और प्रतिष्ठा मिलने की संभावना है। परिवार में ख़ुशी का माहौल रहेगा। नया वाहन और मकान खरीदने का सौभाग्य भी आपको मिल सकता है। बुध का स्वराशि में प्रवेश इस राशि के लिए भाग्य के द्वार खोलेगा। ऐसे में वह करियर और बिजनेस में नई ऊंचाइयों को छूएंगे। स्वास्थ्य में सुधार होगा और परिवार में शांति मिलेगी।

सिंह राशि

भद्र राजयोग के प्रभाव से आपको पिछले एक वर्ष से अपने जीवन में आ रही कठिनाइयों से मुक्ति मिलेगी। व्यावसायिक जीवन में आपको सफलता और प्रसिद्धि मिलेगी। आर्थिक संसाधनों में वृद्धि होगी। शुभ राजयोगों के फलस्वरूप इस राशि वालों को रोजगार के क्षेत्र में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। यदि इसका उपयोग किया गया तो विजयलक्ष्मी की जीत होगी। निजी जीवन भी सकारात्मकता से भरपूर रहेगा।