मिनिमम सपोर्ट प्राइज पर खरीदेंगे सोयाबीन, कृषि मंत्री बोले- नरेन्द्र मोदी किसान हितैषी PM

Share on:

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्पष्ट किया है कि नरेंद्र मोदी की सरकार किसानों के हित में काम कर रही है और उनके द्वारा न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर सोयाबीन खरीदने की योजना की पुष्टि की गई है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की प्राथमिकता यह है कि किसानों को उनकी मेहनत का उचित मूल्य मिले।

महाराष्ट्र और कर्नाटक में सोयाबीन खरीद की अनुमति

शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि महाराष्ट्र और कर्नाटक जैसे राज्यों ने सोयाबीन की खरीद के लिए आवेदन किया था। इन राज्यों को सरकार द्वारा सोयाबीन खरीदने की योजना के तहत अनुमति दे दी गई है। मंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार के साथ संपर्क में हैं और सोयाबीन की फसल आने में कुछ समय लगेगा। इस बीच, मध्य प्रदेश सरकार को दो खरीद योजनाओं के तहत MSP पर सोयाबीन खरीदने की अनुमति देने की बात की गई है।

राज्य सरकारों के साथ समन्वय

शिवराज सिंह चौहान ने आश्वासन दिया कि किसानों को MSP पर उनकी उपज का पूरा मूल्य दिलाने के लिए राज्य सरकारों के साथ समन्वय स्थापित किया गया है। उन्होंने कहा कि जब भी राज्य सरकार किसी योजना के तहत खरीद शुरू करेगी, सरकार तत्काल अनुमति प्रदान करेगी।

राहुल गांधी पर विवादित टिप्पणी

कृषि मंत्री ने विदेश में देश विरोधी भाषण देने के आरोप में राहुल गांधी के खिलाफ भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के भाषण भारतीय राष्ट्रवाद और देश की छवि को कमजोर करने के प्रयास के रूप में देखे जा रहे हैं।