ईको फ्रेंडली गणेश मेकिंग वर्कशॉप मैंगोस्टीन पर 6 सितंबर को

Share on:

इंदौर : क्रिएटिविटी, कम्युनिटी, कम्युनिकेशन के साथ कल्चर के लिए अपनी एक ख़ास पहचान बना चुका कैफ़े “मैंगोस्टीन” नित नए कार्यक्रम लेकर आता रहता है. इसी कड़ी में शुक्रवार 6 सितंबर, इको फ्रेंडली गणेश मेकिंग वर्कशॉप आयोजित की जा रही है.

मैंगोस्टीन के डायरेक्टर सौरभ श्रीवास्तव ने इस पहल के बारे में कहा –“इतने वर्षों से प्लास्टर ऑफ़ पेरिस से बनी गणेश जी की मूर्तियों से पानी को होने वाले प्रदूषण के बारे में सुनते आ रहे हैं. परन्तु गणेश जी की स्थापना किये बिना कुछ अधूरा सा भी लगता है. यह सोचकर हमने इस बार अपने इस कैफ़े में इको फ्रेंडली गणेश बनाना सीखने और सिखाने का निर्णय किया है. मंगलमूर्ति और विघ्नहर्ता गणेश जी के जन्म दिवस से दस दिनी उत्सव मनाने की शुरुआत भी बाल गंगाधर तिलक जी ने समाज को सांस्कृतिक रूप से जोड़ने के उद्देश्य से की थी, यह विचार भी मेरे और मेरी टीम के दिमाग में आया, तब हमने तय किया कि हम भी हमारे घरों में इको फ्रेंडली गणपति विराजें.”

शाम चार से सात के बीच चलने वाली इस वर्कशॉप में इको फ्रेंडली गणेश के निर्माण के डेमो के साथ – साथ का पार्टिसिपेंट्स को अपने हाथों से इसमें मदद करने के लिए एक्सपर्ट भी मौजूद रहेंगे. कैफे मैंगोस्टीन, ओलंपस, मयंक ब्लू वॉटर पार्क के पास, बिचौली मर्दाना पर होने वाली इस वर्कशॉप के लिए पूर्व रजिस्ट्रेशन कराना होगा; नाममात्र शुल्क रखा गया है, जिसमें गणेश मेकिंग के लिए जरुरी सामान की किट, ट्रेनिंग और दोपहर का नाश्ता सर्व किया जाएगा.