30 अगस्त को BJP में शामिल होंगे चंपई सोरेन, दिल्ली में अमित शाह से की मुलाकात

Share on:

चंपई सोरेन पर हिमंत बिस्वा सरमा ने बड़ा अपडेट दिया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करते हुए बताया कि वह 30 अगस्त को रांची में आधिकारिक तौर पर बीजेपी में शामिल होंगे. झारखंड की 81 विधानसभा सीटों पर इस साल अक्टूबर से नवंबर के बीच चुनाव होने की संभावना है.

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा हेमंत सोरेन सरकार में मंत्री चंपई सोरेन ने पिछले कुछ दिनों में अपने बागी तेवर दिखाए थे. उन्होंने कहा था कि वह नए पार्टनर की तलाश में हैं। सोमवार को दिल्ली पहुंचे चंपई सोरेन ने बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं से बातचीत की. इसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि उन्हें बीजेपी में शामिल होने की हरी झंडी मिल गई है. हालांकि, हिमंत के पोस्ट के बाद यह पुष्टि हो गई कि चंपई सोरेन 30 अगस्त को बीजेपी में शामिल होंगे.

चंपई के झामुमो छोड़ने के बाद झारखंड प्रभारी और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा था कि वह चाहते हैं कि चंपई सोरेन भाजपा में शामिल हों और पार्टी की ताकत बनें। उन्होंने आगे कहा कि वह एक महान नेता हैं. ऐसे में मुझे नहीं लगता कि उनके बारे में किसी भी तरह की टिप्पणी करना सही है.

30 अगस्त को BJP में शामिल होंगे चंपई सोरेन

इससे पहले चंपई सोरेन ने नई पार्टी बनाने का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि वह झारखंड में संघर्ष कर नई पार्टी स्थापित करेंगे. इसके साथ ही चंपई सोरेन ने कहा कि अगर इस दौरान उन्हें रास्ते में कोई दोस्त मिल गया तो वह उसे भी अपना लेंगे. उनके बयान से ऐसा लग रहा था कि वह बीजेपी के साथ गठबंधन कर सकते हैं. लेकिन इस मुलाकात के बाद अब यह साफ हो गया है कि वह बीजेपी में शामिल होंगे.