Viral Video: शख्स ने उगाया कद्दू जितना बड़ा बैंगन, बनाया सबसे अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड

Share on:

प्रकृति की अनोखी क्रियाओं और अजीब घटनाओं से भरी इस दुनिया में, हाल ही में एक बेहद दिलचस्प घटना सामने आई है जो लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है। एक व्यक्ति ने ऐसा बैंगन उगाया है, जो सामान्य से कहीं अधिक बड़ा और हैरान करने वाला है।

डेव बेनेट नामक इस शख्स ने एक बैंगन उगाया है जिसका वजन 3.77 किलो है। यह वजन सामान्य बैंगन के वजन से लगभग दस गुना अधिक है, जो 200-400 ग्राम के सामान्य वजन की तुलना में बहुत ज्यादा है। इस अनोखे बैंगन ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज करवा लिया है और अब यह एक विश्व रिकॉर्ड के रूप में मान्यता प्राप्त है।

यह बैंगन अप्रैल महीने में लगाया गया था और 31 जुलाई को काटा गया था। इसकी विशालता ने सबको हैरान कर दिया है, और जब इसका वीडियो इंटरनेट पर साझा किया गया, तो यह तेजी से वायरल हो गया।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने इस वीडियो को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा किया है, जहां इसे हजारों लाइक्स मिले हैं और लाखों लोगों ने इसे देखा है। वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रियाएँ भी आ रही हैं। एक यूजर ने सवाल किया है, “कोई इतना बड़ा बैंगन कैसे उगा सकता है?” जबकि एक अन्य ने टिप्पणी की है, “यह रिकॉर्ड जल्द ही टूटने वाला नहीं है।”

इस अनोखे बैंगन ने न सिर्फ लोगों को चौंकाया है बल्कि यह दर्शाता है कि कभी-कभी प्रकृति में भी कुछ अद्भुत और असामान्य चीजें देखने को मिल सकती हैं।