बदलापुर कांड पर सियासी पारा हाई! हाथों में काली पट्टी बांधकर उद्धव ठाकरे सहित MVA के नेताओं ने किया प्रदर्शन

Share on:

महाराष्ट्र के बदलापुर की घटना को लेकर देशभर में आक्रोश का माहौल है। इस बीच प्रदेश में सियासी माहौल भी गरम है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी – शरद पवार (एनसीपी-एसपी), शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस सहित महा विकास अघाड़ी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने महाराष्ट्र में विभिन्न स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किया।

पूर्व मुख्यमंत्री और शिव सेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे दादर में शिव सेना भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर हमला करते हुए, आरोप लगाया कि मामले में आरोपियों को सत्तारूढ़ सरकार द्वारा समर्थन दिया जा रहा है। ठाकरे ने सवाल किया कि हमने बंद का आयोजन किया था और इसे सफलतापूर्वक लागू किया होता लेकिन वे इससे डर गए और अपने लोगों को अदालत में भेज दिया। बहन-बेटियों की सुरक्षा के लिए हमने बंद बुलाया. महाराष्ट्र में बंद का विरोध क्यों किया गया है?”

यूबीटी राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि महाराष्ट्र ने कभी भी ऐसी बेशर्म सरकार नहीं देखी है और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जब महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं, तो ये कंस मामा राखी बांधने में व्यस्त थे। राज्य में महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ अत्याचार बढ़ रहे हैं और केवल 10 दिनों में ऐसी 12 घटनाएं हुई हैं। दूसरी ओर, कांग्रेस नेता नाना पटोले, एनसीपी-एसपी नेता जयंत पाटिल पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए.राउत ने कहा, यह अजीब है कि अदालत हमारे बंद को असंवैधानिक करार देती है, लेकिन राज्य में असंवैधानिक सरकार पर कोई फैसला नहीं देती है।

गौरतलब है कि पुलिस ने 4 साल के बच्चों के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में स्कूल के सफाई कर्मचारी के 23 वर्षीय सदस्य अक्षय शिंदे को गिरफ्तार किया है। इसको लेकर बदलापुर में छात्रों के परिजनों ने विराध प्रदर्शन किया था। जिसमे हजारों लोगों ने स्टेशन को जाम कर दिया था।